खबरें

किस धाराओं में प्रज्वल रेवन्ना पर मुकदमा दर्ज किया गया? अब देखो क्या होगा।

 

कई महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहे हासन लोकसभा सीट के सांसद प्रज्वल रेवन्ना को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया। जेडीएस के निलंबित सांसद रेवन्ना को कर्नाटक पुलिस की एसआईटी ने बेंगलुरू के कैम्पागोड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया। बता दें कि यौन उत्पीड़न के आरोपों के बाद प्रज्वल रेवन्ना जर्मनी भाग गया था। हालांकि अब प्रज्वल को कोर्ट में पेश किया जाएगा। बता दें कि एसआईटी रेवन्ना को बेंगलुरू के सीआईडी दफ्तर ले गई है, यहां उनसे पूछताछ जारी है। बता दें कि प्रज्वल रेवन्ना पर आरोप है कि उन्होंने सैकड़ों महिलाओं के साथ यौन शोषण किया और उनका वीडियो बनाया।

प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ किन धाराओं में दर्ज हुआ केस?

हासन लोकसभा सीट से सांसद और जेडीएस के निलंबित नेता प्रज्वल रेवन्ना पर आईपीसी की धारा 354A के तहत यौन उत्पीड़न, 354D के तहत पीछा करना, 506 के तहत आपराधिक धमकी और 509 के तहत महिला की मर्यादा का अपमान का केस दर्ज किया गया है। बता दें कि बीते दिनों प्रज्वल रेवन्ना के राजनयिक पासपोर्ट को रद्द करने को लेकर विदेश मंत्रालय से मांग की गई थी। इसपर विदेश मंत्रालय ने प्रज्वल को कारण बताओं नोटिस जारी किया था। इसके बाद प्रज्वल ने वीडियो जारी करते हुए वादा किया कि वह 31 मई को एसआईटी के सामने पेश होंगे।

प्रज्वल रेवन्ना केस में अब आगे क्या होगा?

बता दें कि प्रज्वल रेवन्ना को अब एसआईटी अदालत के सामने पेश करेंगे। यहां एसआईटी पूछताछ के लिए प्रज्वल की 14 दिनों की न्यायिक हिरासत की मांग करेगी। कोर्ट में दलीलों को सुनने के बाद कोर्ट को तय करना है कि प्रज्वल को हिरासत में भेजा जाएगा या नहीं। हालांकि इस बात की संभावना अधिक है कि कोर्ट प्रज्वल को रिमांड में भेज देगी। बता दें कि एसआईटी को न्यायिक हिरासत मिलने के बाद प्रज्वल रेवन्ना से आरोपों को लेकर सवाल-जवाब किया जाएगा। साथ ही एसआईटी आरोपियों के नामों को जानने का प्रयास करेगी।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button