खेल

ये खिलाड़ी T20 विश्व कप 2024 में सबसे ज्यादा रन बनाएंगे, 2 विश्व कप जीतने वाले कप्तान की भविष्यवाणी

Ricky Ponting: क्रिकेट के महाकुंभ टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत 1 जून से हो रही है। इस बार टी20 वर्ल्ड कप में 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं। टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है कि जब किसी एक एडिशन में 20 टीमें खेल रही हों। टी20 वर्ल्ड कप से पहले कई टीमों ने तैयारियों के लिए बाइलेटरल सीरीज खेली है। वहीं भारतीय टीम के ज्यादातर प्लेयर्स आईपीएल में खेलकर टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने पहुंचे हैं। आगामी टी20 वर्ल्ड कप में कौन प्लेयर सबसे ज्यादा विकेट चटका सकता है और सबसे ज्यादा रन बना सकता है। इसको लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी रिकी पोंटिंग ने बड़ी बात कही है। पोंटिंग की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने वनडे वर्ल्ड कप 2003 और 2007 का खिताब जीता था।

जसप्रीत बुमराह की तारीफ की

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने ‘द आईसीसी रिव्यू’ में कहा कि टूर्नामेंट में सर्वाधिक विकेट चटकाने के मामले में मैं जसप्रीत बुमराह को चुनूंगा। मुझे लगता है कि वह बेहतरीन गेंदबाज है। उसने आईपीएल में भी शानदार प्रदर्शन किया है। वह नई गेंद को स्विंग कर सकता है, सीम अप कर सकता है। लेकिन आईपीएल के अंत में उसका इकोनोमी रेट सात रन प्रति ओवर से कम था। वह विकेट लेता है। वह काफी मुश्किल ओवर भी डालता है। जब आप टी20 में इस तरह के मुश्किल ओवर डालते हो तो इससे आपको काफी विकेट झटकने का भी मौका मिलता है। इसलिए मेरी पसंद वही होंगे।

ट्रेविस हेड के लिए कही ये बात

रिकी पोंटिंग ने कहा कि सर्वाधिक रन जुटाने वाले खिलाड़ी के लिए मेरी भविष्यवाणी ट्रेविस हेड के लिए होगी। मुझे लगता है कि उन्होंने पिछले दो सालों में जितना भी सफेद गेंद और लाल गेंद का क्रिकेट खेला है। वह इस समय काफी दमदार क्रिकेट खेल रहे हैं। बल्ले से शानदार प्रदर्शन के बावजूद हेड आईपीएल के अंतिम चार मुकाबलों में तीन बार शून्य पर आउट हुए। पोंटिंग ने कहा कि उसका आईपीएल में प्रदर्शन उतार चढ़ाव भरा रहा लेकिन उसने अपनी टीम के लिए काफी मैचों में जीत दिलाई।

ऐसा रहा है दोनों प्लेयर्स का प्रदर्शन

आईपीएल 2024 में ट्रेविस हेड ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए दमदार प्रदर्शन किया है। वह अपनी बैटिंग से सभी को प्रभावित करने में सफल रहे। उन्होंने आईपीएल के ज्यादातर समय में उनका स्ट्राइक रेट 200 से अधिक का रहा और उन्होंने 15 मैच में 567 रन बनाए जिसमें एक शतक और चार अर्धशतक शामिल थे। आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए भारतीय तेज गेंदबाज बुमराह ने 13 मैच में 20 विकेट थे।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button