खबरें

ध्यान मुद्रा में प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीरें सामने आईं, बताया कि वे कितने घंटे तक खाना नहीं खा सकेंगे।

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए आखिरी चरण का चुनाव प्रचार खत्म हो चुका है। 1 जून 2024 को चुनाव के सातवें फेज के लिए वोटिंग होगी। इस बीच अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव प्रचार खत्म कर के कन्याकुमारी पहुंच चुके हैं। कार्यक्रम के अनुसार, पीएम मोदी विवेकानंद रॉक मेमोरियल पहुंचे हैं। वह यहां 30 मई की शाम से 1 जून की शाम तक ध्यान मंडपम में ध्यान करने वाले हैं। जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी अब ध्यान मुद्रा में बैठ चुके हैं।

सामने आईं पीएम मोदी की तस्वीरें

कन्याकुमारी में समुद्र के बीचोंबीच स्थित विवेकानंद रॉक मेमोरियल में पीएम मोदी की ध्यान मुद्रा में बैठी हुई तस्वीरें सामने आ गई हैं। पीएम मोदी यहां पर ध्यान मुद्रा में बैठे हुए हैं।

45 घंटे तक नहीं खाएंगे अन्न

पीएम मोदी ने विवेकानंद रॉक मेमोरियल में ध्यान शुरू कर दिया है। पीएम के शेड्यूल के मुताबिक, वह अब 45 घंटे तक कुछ भी अन्न नहीं खाएंगे। वह इस पूरे कार्यक्रम के दौरान केवल तरल आहार ग्रहण करेंगे। जानकारी के मुताबिक, वह ध्यान कक्ष से बाहर नहीं निकलेंगे और मौन रहेंगे। वह 1 जून की शाम तक ध्यान मंडपम में ध्यान करेंगे।

कन्याकुमारी में पीएम मोदी।

पीएम मोदी की निजी यात्रा- अन्नामलाई

ध्यान लगाना शुरू करने से पहले, मोदी कुछ देर के लिए मंडप की ओर जाने वाली सीढ़ियों पर खड़े रहे। पीएम मोदी एक जून को अपनी रवानगी से पहले स्मारक के पास तमिल कवि तिरुवल्लुवर की प्रतिमा को देखने के लिए भी जा सकते हैं। भाजपा नेता अन्नामलाई ने पत्रकारों से बातचीत में प्रधानमंत्री मोदी की इस यात्रा को पूरी तरह से निजी यात्रा बताया है।

कड़ी सुरक्षा तैनात

पीएम मोदी की इस यात्रा को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा बढ़ा दी गई है। उनके प्रवास के दौरान दो हजार पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। इसके साथ ही भारतीय तटरक्षक बल और भारतीय नौसेना भी कड़ी निगरानी रखेगी। यह पहली बार है जब प्रधानमंत्री इस स्मारक पर ठहरेंगे। यह स्मारक स्वामी विवेकानंद को श्रद्धांजलि स्वरूप बनाया गया है।  यह स्मारक समुद्र के बीच में स्थित है।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button