खेल

T20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले दो महत्वपूर्ण मैच रद्द हो गए, मुख्य समारोह पर भी खतरा! प्रशंसकों में बढ़ी चिंता

T20 World Cup 2024: ICC मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 की उलटी गिनती शरू हो गई है। भारतीय समयानुसार 2 जून से इस टूर्नामेंट का आगाज होने जा रहा है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 की मेजबानी वेस्टइंडीज और अमेरीका के हाथों में है। लेकिन मेन इवेंट से पहले क्रिकेट फैंस की टेंशन बढ़ गई है। फिलहाल खेले जा रहे वॉर्म-अप मैचों में बारिश का कहर देखने को मिला है। एक के बाद एक दो अहम मैच रद्द हो चुके हैं। ऐसे में बारिश मेन इवेंट के मैचों का मजा भी खराब कर सकती है।

T20 वर्ल्ड कप से पहले दो अहम मैच हुए रद्द

वर्ल्ड कप के वॉर्म-अप मैच 27 मई से 1 जून तक अमेरिका, त्रिनिदाद और टोबैगो में खेले जाएंगे। वर्ल्ड कप से पहले कुल 16 वॉर्म-अप मैच होंगे। लेकिन शुरुआती 8 मैचों में से 2 मैच बारिश के चलते रद्द हो चुके हैं। 28 मई को बांग्लादेश और यूएसए के बीच खेला जाने वाला मैच बारिश में धूल गया था। वहीं, 29 मई को अफगानिस्तान और ओमान का वॉर्म-अप मैच भी बारिश के चलते पूरा नहीं हो सका। ये मैच त्रिनिदाद और टोबैगो के क्वींस पार्क ओवल स्टेडियम में खेला गया, जहां एक पारी का खेल की खेला जा सका। वहीं, बांग्लादेश बनाम यूएसए मैच टेक्सास के ग्रैंड प्रेयरी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना था।

ओमान के बल्लेबाजों का दमदार खेल 

अफगानिस्तान और ओमान के बीच बारिश से प्रभावित रहे मैच में राशिद खान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। ओमान की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 154 रन बनाए। इस दौरान अजमतुल्लाह उमरजई और नवीद उल हक ने 1-1 विकेट लिया। लेकिन अफगानिस्तान की टीम को बारिश के चलते टारगेट को चेज करने का मौका नहीं मिला। वहीं, आज 5 वॉर्म-अप मैच खेले जाएंगे। लेकिन इनमें से 3 मैच भारतीय समयानुसार रात 12 बजे बाद शुरू होंगे। जिसमें वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया जैसी बड़ी टीमें आमने-सामने होंगी।

30 मई के वॉर्म-अप मैचों का शेड्यूल 

नेपाल बनाम यूएसए, ग्रैंड प्रेयरी क्रिकेट स्टेडियम, ग्रैंड प्रेयरी, टेक्सास

स्कॉटलैंड बनाम युगांडा, ब्रायन लारा क्रिकेट अकादमी, त्रिनिदाद और टोबैगो

नीदरलैंड बनाम कनाडा, ग्रैंड प्रेयरी क्रिकेट स्टेडियम, ग्रैंड प्रेयरी, टेक्सास

नामीबिया बनाम पापुआ न्यू गिनी, ब्रायन लारा क्रिकेट अकादमी, त्रिनिदाद और टोबैगो

वेस्ट इंडीज बनाम ऑस्ट्रेलिया, क्वींस पार्क ओवल, त्रिनिदाद और टोबैगो

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button