खेल

पाकिस्तान ने सीरीज 0-2 से हार गया, संदीप लामिछाने को वीजा नहीं मिला; देखें 10 बड़ी खेल खबरें

 

पाकिस्तानी टीम को इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टी20 मैच में 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। इसी के साथ पाकिस्तानी टीम को सीरीज 2-0 से गंवानी पड़ी है। लेकिन मैच में छोटी पारी खेलते ही पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम ने विराट कोहली का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है। दूसरी तरफ अमेरिकी दूतावास ने नेपाल के क्रिकेटर संदीप लामिछाने का वीजा दूसरी बार रिजेक्ट कर दिया है।

टी20 वर्ल्ड कप से पहले युगांडा ने बदली जर्सी

 

टी20 2024 से पहले युगांडा की टीम जर्सी को बैन का सामना करना पड़ा है। दरअसल, टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए लॉन्च की गई युगांडा की जर्सी में कंधे के पास एक पक्षी के पंख बने हुए थे। इस डिजाइन के चलते स्पॉनसर लोगो सही तरीके से नहीं दिख रहा था। ऐसे में आईसीसी ने इस जर्सी को बैन करने का फैसला लिया। बता दें, युगांडा की ये जर्सी राष्ट्रीय पक्षी ग्रे क्राउन क्रेन से प्रेरित थी। युगांडा क्रिकेट टीम के लिए नई जर्सी लॉन्च की गई है।

 

दूसरी बार रिजेक्ट हुआ संदीप लामिछाने का वीजा

 

संदीप लामिछाने दुष्कर्म के मामले में जेल में बंद थे, लेकिन वहां की अदालत ने उन्हें सभी आरोपों से हाल में ही बरी कर दिया था। फिर उन्होंने अमेरिकी दूतावास में वीजा के लिए अप्लाई किया। लेकिन उनका वीजा रिजेक्ट कर दिया गया था। अब दूसरी बार भी संदीप का अब यूएस वीजा रिजेक्ट होने के बाद उनका इस मेगा इवेंट में खेलने के रास्ते अब लगभग बंद हो चुके हैं।

 

सौरव गांगुली ने कोच चयन को लेकर कही बड़ी बात

 

भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली और सोशल मीडिया एक्स पर एक पोस्ट किया है। इसमें उन्होंने लिखा है कि किसी के जीवन में कोच का महत्व, उनका मार्गदर्शन और निरंतर प्रशिक्षण किसी भी व्यक्ति के भविष्य को आकार देते हैं, चाहे वह मैदान पर हो या मैदान के बाहर। इसलिए कोच और संस्थान का चयन समझदारी से करें।

 

बाबर ने ध्वस्त किया कोहली का रिकॉर्ड

 

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टी20 मैच में पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम ने 22 गेंदों में 36 रन बनाए। जिसमें पांच चौके और एक छक्का शामिल है। इसी के साथ वह इंग्लैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। बाबर से पहले ये रिकॉर्ड भारतीय सुपरस्टार विराट कोहली के नाम था। अब बाबर ने कोहली का ये रिकॉर्ड तोड़ दिया है। बाबर ने इंग्लैंड के खिलाफ T20I में 660 रन बनाए हैं। वहीं विराट ने इंग्लैंड के खिलाफ T20I में 639 रन बनाए हैं।

 

ट्रेविस हेड के लिए रिकी पोंटिंग की भविष्यवाणी

 

रिकी पोंटिंग ने कहा कि सर्वाधिक रन जुटाने वाले खिलाड़ी के लिए मेरी भविष्यवाणी ट्रेविस हेड के लिए होगी। मुझे लगता है कि उन्होंने पिछले दो सालों में जितना भी सफेद गेंद और लाल गेंद का क्रिकेट खेला है। वह इस समय काफी दमदार क्रिकेट खेल रहे हैं। सर्वाधिक विकेट चटकाने के मामले में मैं जसप्रीत बुमराह को चुनूंगा। मुझे लगता है कि वह बेहतरीन गेंदबाज है। उसने आईपीएल में भी शानदार प्रदर्शन किया है। वह नई गेंद को स्विंग कर सकता है, सीम अप कर सकता है।

 

वेस्टइंडीज को रैंकिंग में हुआ फायदा

 

आईसीसी टी20 रैंकिंग में वेस्टइंडीज की टीम चौथे स्थान पर पहुंच गई है।  पिछली रैंकिंग की तुलना में वेस्टइंडीज तो दो स्थानों का फायदा हुआ। उसकी रेटिंग इस वक्त 252 की हो गई है। पिछले दिनों वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच खेली गई टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज के तीन के तीन मैच वेस्टइंडीज ने अपने नाम किए थे, इसका फायदा मिला है। पहले नंबर पर भारतीय टीम और दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई टीम मौजूद है।

 

वेस्टइंडीज ने वॉर्म अप मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराया 

 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले वॉर्म अप मैच खेले जा रहे हैं। नामीबिया ने वॉर्म अप मैच में पापुआ न्यू गिनी को 3 रन से हरा दिया है। वहीं वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया को 35 रनों से हराया है। वेस्टइंडीज के लिए निकोलस पूरन और रोवमैन पॉवेल ने अच्छा प्रदर्शन किया है। इन दोनों ही प्लेयर्स ने अर्धशतकीय पारियां खेली हैं।

 

IPL की तर्ज पर शुरू होगा मध्य प्रदेश प्रीमियर लीग

 

क्रिकेट जगत की मशहूर इंडियन प्रीमियर लीग की तर्ज पर मध्यप्रदेश में मध्यप्रदेश प्रीमियर लीग की जून में शुरुआत होगी और इस टी-20 टूर्नामेंट के पहले सीजन में सूबे के अलग-अलग अंचलों की पांच टीमें भिड़ेंगी। इस नयी-नवेली लीग के सारे मुकाबले ग्वालियर में मध्यप्रदेश क्रिकेट संघ के अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में 15 जून से 23 जून तक सफेद गेंद से खेले जाएंगे। लीग में मालवा पैंथर्स, ग्वालियर चीतास, रीवा जैगुआर्स, भोपाल लेपर्ड्स और जबलपुर लायंस भाग ले रही हैं। मालवा पैंथर्स ने रजत पाटीदार को कप्तान बनाया है।

 

पीवी सिंधु को सिंगापुर ओपन में मिली हार

 

सिंगापुर ओपन 2024 में भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु का सिंगल्स में सफर दूसरे राउंड के साथ खत्म हो गया। वर्ल्ड नंबर 3 खिलाड़ी स्पेन की कैरोलिना मारिन के खिलाफ सिंधु को तीन सेटों तक चले इस मुकाबले में 2-1 से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में सिंधु ने पहले सेट को  21-11 से अपने नाम किया था। लेकिन इसके बाद अगले दो सेट हार गईं।

 

तीसरे दौर में पहुंचे नोवाक जोकोविच

 

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन करते हुए लगातार सेट में जीत दर्ज करके फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में प्रवेश किया। जोकोविच को राबर्टो कार्बालेस बेयना को पराजित करने में किसी तरह की दिक्कत नहीं हुई। उन्होंने स्पेन के खिलाड़ी को दो घंटे चार मिनट में 6-4, 6-1, 6-2 से हराया।

 

 

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button