खेल

मुंबई टीम ने बड़ा निर्णय लिया, धवल कुलकर्णी को ये महत्वपूर्ण काम दिया

 

मुंबई की टीम ने आगामी रणजी सत्र के लिए अभी से अपनी तैयारियों को शुरू कर दिया है। पिछले सत्र की विजेता और इस ट्रॉफी को रिकॉर्ड 42 बार अपने नाम कर चुकी मुंबई की टीम ने अनुभवी खिलाड़ी और पूर्व तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी को आगामी 2024-25 के सत्र के लिए अपने सभी फॉर्मेट में मेंटोर की भूमिका दी है। धवल कुलकर्णी को जहां इंटरनेशनल क्रिकेट में खेलने का भी अनुभव हासिल है तो वहीं घरेलू क्रिकेट में उनकी गिनती दिग्गज खिलाड़ियों में की जाती है। धवल ने मुंबई को पिछले रणजी सत्र में विजेता बनाने में अहम भूमिका अदा की थी।

मुंबई टीम की तेज गेंदबाजी में अगुवाई

पिछले चार रणजी सीजन में देखा जाए तो धवल कुलकर्णी ने मुंबई टीम के तेज गेंदबाजी आक्राणक की अगुवाई की जिम्मेदारी संभाली थी। मुंबई क्रिकेट एसोसिएशेन ने कुलकर्णी के योगदान को ध्यान में रखते हुए उन्हें मेंटोर की जिम्मेदारी देने का फैसला किया। पिछले रणजी सत्र में धवल ने मुंबई की टीम को 42वीं बार विजेता बनाने के साथ क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया था। एमसीए के सचिव ने कुलकर्णी को मेंटोर की जिम्मेदारी देने पर कहा कि वह आगामी घरेलू सत्र में हमारे लिए इस भूमिका को अदा करेंगे।

ऐसा रहा है धवल कुलकर्णी का क्रिकेट करियर

घरेलू क्रिकेट में मुंबई की टीम से खेलने वाले धवल कुलकर्णी के क्रिकेट करियर को देखा जाए तो उन्होंने इंटरनेशनल फॉर्मेट में भारतीय टीम की तरफ से 12 वनडे और 2 टी20 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 19 और 3 विकेट हासिल किए हैं। वहीं फर्स्ट क्लास क्रिकेट में धवल ने 96 मैचों में खेलते हुए 27.11 के औसत से 285 विकेट हासिल हैं, जबकि लिस्ट-ए फॉर्मेट में 130 मुकाबलों में खेलते हुए 22.13 के औसत से 223 विकेट अपने नाम किए हैं। वहीं टी20 फॉर्मेट में धवल कुलकर्णी ने 162 मैच खेले हैं और उसमें उन्होंने 27.99 के औसत से 154 विकेट हासिल किए हैं।

 

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button