ट्रेंडिंग

Youtube: “Playbles” फीचर की जल्द होगी शुरुआत, गेमिंग दुनिया में फिर कदम रखेगा Google

Stadia के बाद, Google कथित तौर पर गेमिंग कैटेगरी में एक बार फिर से ट्रायल शुरु कर रहा है। Youtube “Playbles” नाम से एक नए प्रोडक्ट का ट्रायल कर रहा है, जिसका उद्देश्य अपने प्लेटफॉर्म पर ऑनलाइन गेमिंग की शुरुआत करना है। वॉल स्ट्रीट जर्नल के अनुसार, Google कर्मचारियों को एक ईमेल भेजा गया था, जिसमें उन्हें इस नई पेशकश के टेस्ट फेज में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया था।

रिपोर्ट के मुताबिक, Youtube का “Playbles” फीचर यूजर्स को यूट्यूब वेब या मोबाइल एप्लिकेशन के भीतर कई सारे गेम खेलने में सक्षम बनाएगा। शुरुआती दौर में कंपनी “आसानी से साझा करने योग्य गेम” पेश करेगी। हम आपको बता दे की, ट्रायल के लिए Arcade Game, Stack Bounce जैसे गेम उपलब्ध है।

आप अपने स्मार्टफोन पर आसानी से गेम ब्राउज़र का उपयोग कर YouTube की वेबसाइट पर या Google के Android और Apple के iOS ऑपरेटिंग सिस्टम पर खेल सकेंगे। हालांकि, अभी तक इस प्रोजेक्ट के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी गई है।

कंपनी के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, “गेमिंग फीचर लंबे समय से यूट्यूब पर फोकस रहा है।” “हम हमेशा नई सुविधाओं के साथ प्रयोग करते रहते हैं, लेकिन अभी घोषणा करने के लिए हमारे पास कुछ भी नहीं है।”

गूगल ने 2022 में Stadia को किया था बंद

पिछले साल, Google ने घोषणा की थी कि कम यूजर्स के कारण वे अपनी उपभोक्ता गेमिंग सेवा, Stadia को बंद कर देंगे। Stadia ने यूजर्स को क्लाउड से कई सारे डिवाइसेज पर गेम स्ट्रीम करने की अनुमति दी, लेकिन जैसी कंपनी ने उम्मीद की थी, यह सर्विस कभी भी उस तरह से आगे नहीं बढ़ी।

Stadia प्रमुख फिल हैरिसन के अनुसार, Google ने शटडाउन के बाद YouTube सहित कंपनी के अन्य क्षेत्रों में सेवा की तकनीक का उपयोग करने की क्षमता को पहचाना था। रिपोर्ट के अनुसार, YouTube पर ऑनलाइन गेम होस्ट करना विज्ञापन खर्च में गिरावट कारण थी। जिसके कारण विकास के नए क्षेत्रों का पता लगाने के लिए सीईओ नील मोहन द्वारा अपनाई जा रही एक रणनीति थी।

हालांकि यह निश्चित नहीं है कि क्या “Playbles”सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया जाएगा या नहीं या फिर यह यूट्यूब की प्रीमियम सब्सक्रिप्शन के साथ शामिल कराया जाएगा साथ ही कर्मचारियों को भेजे गए ईमेल में यह उल्लेख नहीं किया गया कि कंपनी इन खेलों से कैसे पैसे कमाने की योजना बना रही है।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button