ट्रेंडिंग

OpenAi : Function Calling के साथ Generative Text फीचर लॉन्च

OpenAi  ने फंक्शन कॉलिंग नामक क्षमता के साथ अपने टेक्स्ट-जनरेटिंग एआई मॉडल GPT-3.5-टर्बो और GPT-4 के नए संस्करण जारी किए हैं।

OpenAi  ने मंगलवार को एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, डेवलपर्स अब जीपीटी-4-0613 और जीपीटी-3.5-टर्बो-0613 के लिए फंक्शन को डिस्क्राइब कर सकते हैं, और मॉडल खुद ही जेएसओएन ऑब्जेक्ट के आउटपुट का चयन करता है। यह जीपीटी की क्षमताओं को बाहरी उपकरणों और एपीआई के साथ अधिक मजबूती से जोड़ने का एक नया तरीका है।

फंक्शन कॉलिंग क्षमता के साथ डेवलपर चैटबॉट बना सकते हैं जो बाहरी टूल (जैसे चैटजीपीटी प्लगइन्स) की मदद से प्रश्नों का उत्तर देते हैं। कंपनी ने कहा कि वह GPT-4 और GPT-3.5-टर्बो के शुरुआती संस्करणों के लिए अपग्रेड और डेप्रिकेशन प्रक्रिया शुरू करेगी, जिसकी घोषणा उसने मार्च में की थी।

Image Credit: OpenAi

स्थिर मॉडल नाम (जीपीटी-3.5-टर्बो, जीपीटी-4, और जीपीटी-4-32के) का उपयोग करने वाले एप्लिकेशन 27 जून को ऊपर सूचीबद्ध नए मॉडल में अपने-आप अपग्रेड हो जाएंगे। इसके अलावा, कंपनी ने कहा कि वह जीपीटी-3.5-टर्बो के लिए मूल्य निर्धारण में 25 प्रतिशत की कमी कर रही है।

विकासकर्ता अब 0.0015 डॉलर प्रति 1,000 इनपुट टोकन और 0.002 डॉलर प्रति 1,000 आउटपुट टोकन के लिए मॉडल का उपयोग कर सकते हैं, जिसके परिणामस्वरूप प्रति डॉलर लगभग 700 पेज मिलेंगे। ओपनएआई के सबसे लोकप्रिय टेक्स्ट एम्बेडिंग मॉडल में से एक टेक्स्ट-एम्बेडिंग-एडीए-002 की कीमत में भी कटौती की जा रही है।

Image Credit: OpenAi

टेक्स्ट एम्बेडिंग का उपयोग आमतौर पर खोज (जहां परिणाम एक क्वेरी स्ट्रिंग की प्रासंगिकता के आधार पर रैंक किए जाते हैं) और सिफारिशों (जहां संबंधित टेक्स्ट स्ट्रिंग वाले आइटम की सिफारिश की जाती है) के लिए किया जाता हैटेक्स्ट-एम्बेडिंग-एडीए-002 की लागत अब 0.0001 डॉलर प्रति 1,000 टोकन है, जो पिछले मूल्य से 75 प्रतिशत कम है।

 

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button