ट्रेंडिंग

Meta Threads: Meta ने लॉन्च किया Twitter Rival ऐप, जानिए कैसे काम करता है?

Instagram ने हाल ही में अपना नया सोशल नेटवर्किंग ऐप Meta Threads लॉन्च किया है। Threads ऐप ट्विटर के समान है और इंस्टाग्राम से कई सुविधाओं का लाभ देता है।

Meta Threads सार्वजनिक बातचीत और वास्तविक समय के अपडेट के लिए एक अलग प्लेटफॉर्म है। Threads पर आप टेक्स्ट पोस्ट लिख सकते हैं या फ़ोटो और वीडियो को भी साझा कर सकते हैं साथ ही लाइक, कमेंट, दोबारा पोस्ट और शेयर जैसे विकल्प का लाभ उठा सकते हैं।

Meta Threads को कैसे करें डाउनलोड?

Meta Threads को iOS के लिए ऐप स्टोर और Android के लिए Google Play Store पर आप डाउनलोड कर सकते है साथ ही आप वेब पर threads.net सर्च कर डाउनलोड कर सकते हैं। आपको बता दें कि Meta Threads भारत के साथ-साथ 100 से अधिक देशों में उपलब्ध है।

कैसे करें साइन अप?

Meta Threads पर साइन अप करना बहुत आसान है। आपको बस अपने इंस्टाग्राम क्रेडेंशियल्स की जरूरत है। जब आप Meta Threads डाउनलोड करते हैं और इसे ओपन करते हैं, तो आपका इंस्टाग्राम हैंडल आपके लॉग इन करने के लिए ऑटोमेटिक दिखाई देगा। अगर आपके फोन में इंस्टाग्राम है और आप पहले से ही लॉग इन हैं, तो आपको पासवर्ड की जरूरत नहीं पड़ेगी।

फॉलोअर्स कैसे ढूंढे?

लॉग इन करने के बाद आप उन लोगों की पूरी लिस्ट देख पाएंगे, जिन्हें आप इंस्टाग्राम पर फॉलो करते हैं। अगर आप चाहें तो आप उनमें से किसी भी अकाउंट या सभी को फॉलो कर सकते हैं। इसके अलावा, आपके पास अपनी प्रोफाइल को पब्लिक या प्राइवेट पर सेट करने का विकल्प है।

क्या कर सकते हैं पोस्ट?

इस ऐप के नाम से ही पता चलता है की ऐप पूरी तरह से थ्रेड बनाने के बारे में है। तो, आपके पास टेक्स्ट पोस्ट से भरा एक थ्रेड हो सकता है, हालांकि इसके लिए आपको 500 अक्षरों तक की लिमिट मिलेगी। फिर, आप पोस्ट और कमेंट में फोटो और वीडियो भी भेज सकते हैं। Meta Threads की मुख्य फीड में आपको उन्हीं यूजर्स के कंटेंट और पोस्ट दिखेंगे जिन्हें आपने फ़ॉलो किया है, हालांकि, ये पूरी तरह से इंस्टाग्राम जैसा ही है।

क्या ऐप पर विज्ञापन हैं?

फिलहाल तो इस ऐप में कोई विज्ञापन नहीं दिख रहा है। लेकिन अगर भविष्य में ऐप आगे बढ़ता है, तो मेटा विज्ञापन पेश करने का निर्णय ले सकता है। तब तक, Meta Threads का उपयोग करते समय कोई विज्ञापन नहीं दिखेगा।

Meta Threads की सिक्योरिटी

इंस्टाग्राम के प्राइवेसी कंट्रोल Meta Threads में भी उपलब्ध होंगे। इसमें उत्तरों में विशिष्ट शब्दों को फिल्टर करने का विकल्प शामिल है। इसके अलावा, यूजर यह चुन सकते हैं कि किसे उनके थ्रेड का उत्तर देने की अनुमति है, जिसमें एवरीवन, ओनली फॉलोवर्स, या पोस्ट में टैग लोगों का विकल्प शामिल है।

कैसे वेरीफाई होगा?

इंस्टाग्राम के नीले चेक Meta Threads खातों में ले जाए जाएंगे। इसलिए, अगर आपने मेटा वेरिफाइड की सदस्यता ली है, या फिर आप इंस्टाग्राम की तरफ से वेरिफाइड है तो आपके पास Meta Threads पर एक नीला चेक होगा। हालांकि, ट्विटर की तरह, अतिरिक्त सुविधाओं को अनलॉक करने के लिए कोई भुगतान सत्यापन योजना मौजूद नहीं है।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button