ट्रेंडिंग

LinkedIn: Ai करेगा यूजर्स को पोस्ट लिखने में मदद, कुछ सेकेंड में कंटेंट होगा तैयार

एआई टेक्नोलॉजी का पिछले साल शुरू होने से लेकर अब तक बहुत ज्यादा इस्तेमाल हो रहा है , जिससे यूजर्स के बहुत से काम बड़ी आसानी से हो रहे है साथ ही आज के समय में यह आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टेक्नोलॉजी किसी भी काम को सेकेंड भर में पूरा कर रही है।

इसी के साथ अगर आप सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Linkedin का इस्तेमाल करते हैं तो ये आर्टिकल आपके बहुत काम आने वाला है क्योकिं बहुत जल्द आप इस प्लेटफॉर्म पर पोस्ट लिखने के लिए एआई की मदद ले सकेंगे।

LinkedIn पर पोस्ट लिखना कैसे होगा आसान?

दरअसल, सोशल मीडिया ऐप लिंक्डइन में जनरेटिव एआई के साथ यूजर्स को बेहतर एक्सपीरियंस देने की कोशिश की जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी के एक कर्मचारी ने नए फीचर को लेकर जानकारी दी है। प्लेटफॉर्म पर एआई फीचर, यूजर्स को वह पोस्ट लिखने में मदद करेगा, जिन्हें वे अपने नेटवर्क के साथ शेयर करना चाहते हैं।

लिंक्डन के डायरेक्ट ऑफ प्रोडक्ट Keren Baruch की एक लिंक्डइन पोस्ट में भी इस तरह की जानकारियां सामने आई हैं। इस पोस्ट में LinkedIn share box के जरिए जनरेटिव एआई का इस्तेमाल करने की टेस्टिंग की जा रही है।

एआई की मदद से कैसे लिखे लिंक्डइन पर पोस्ट?

एआई की मदद से पोस्ट लिखने के लिए आप को सबसे पहले कुछ शब्द में पोस्ट का आइडिया शेयर करना होगा। यानी कम से कम आपको अपने कंटेंट की जानकारी 30 शब्दों में देनी होगी । जिससे यह शब्द आपके पोस्ट के शुरुआती पैराग्राफ में एक समरी की तरह दिखेगी और बाद की पोस्ट कंटेंट के लिए एआई फीचर काम करेगा।

एआई इन शब्दों को इनपुट की तरह इस्तेमाल कर एक ड्राफ्ट तैयार करेगा। आप इस तैयार कंटेंट को रिव्यू कर अपने हिसाब से एडिट भी कर सकते है।

हालांकि, इस फीचर को रोलआउट करने से पहले इसे लेकर टेस्टिंग जारी है। टेस्टिंग के बाद इसे यूजर्स के लिए पेश किया जाएगा। हम आपको बता दें कि इससे पहले मार्केटर्स और रिक्रूटर्स के लिए भी एआई (Artificial Intelligence) की सुविधा पेश की गई थी।

 

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button