ट्रेंडिंग

iPhone Battery Saving Tips: अगर आपकी भी बैटरी हो जाती है जल्दी खत्म, तो अपनाएं ये टिप्स

आज के समय में iPhone का क्रेज अधिकतर लोगो को है। मगर कई यूजर्स को आईफोन से चार्जिंग की शिकायत रहती है। जिसके कारण आईफोन को बार-बार चार्ज करने की जरूरत पड़ती है।

अगर आपकी भी यही दिक्कत है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है।आज हम आपको कुछ ऐसी टिप्स के बारे में बताएंगे जिसको फॉलो कर आप अपनी आईफोन की बैटरी लंबे समय तक चला सकते है।

बस आपको फोन की सेटिंग में कुछ बदलाव करने होंगे।

बैकग्राउंड ऐप रिफ्रेश

आईफोन की बैटरी लंबे समय तक चलाने के लिए आप फोन में एक सेटिंग कर सकते है। जिसमें आप बैकग्राउंड ऐप रिफ्रेश ऑप्शन को ऑफ कर फोन की बैटरी को लंबी चला सकते है। सेटिंग्स के ऑप्शन पर बैटरी सेटिंग में ‘ऑप्टिमाइज्ड बैटरी “लाइफ” को ऑन कर आप अपनी बैटरी लंबी चला सकते है।

ब्राइटनेस कम करें

कई आईफोन यूजर्स की आदत होती है अपने फोन की ब्राइटनेस को फुल कर फोन का उपयोग करते है। जिससे आपकी बैटरी कम समय तक चलती है। क्योंकि बैटरी लंबी चलाने के लिए डिस्प्ले सेटिंग भी मायने रखती है। अगर आपको कम ब्राइटनेस के साथ काम करने में परेशानी होती है तो आप फुल ब्राइटनेस की जगह इस सेटिंग को ऑटो पर सेट कर सकते हैं। इसी तरह डिस्प्ले सेटिंग में रेज टू वेक को भी ऑफ कर बैटरी को लंबा चला सकते है।

लोकेशन ऑफ करें

अगर आप आईफोन पर लोकेशन सर्विस को हमेशा ऑन रखते हैं तो इसका जरूरत के समय ही इस्तेमाल करें । क्योंकि, हर समय फोन में इस सेटिंग का ऑन होने का सीधा असर बैटरी जल्दी ड्रेन होने के रूप में पड़ता है।

 

 

 

लो पावर मोड

आईफोन की सेटिंग में जाकर बैटरी पर क्लिक करें। यहां लो पावर मोड के ऑप्शन पर जाएं। अगर लो पावर मोड ऑफ है तो इस ऑप्शन को ऑन कर बैटरी को लंबा चला सकते है।

वाइब्रेशन मोड

बहुत कम यूजर्स को इस बात की जानकारी होती है कि फोन को वाइब्रेशन मोड पर रखने की वजह से भी डिवाइस की बैटरी जल्दी खत्म होती है। तो इसलिए जब भी आपको जरूरत पड़े तभी आप वाइब्रेशन मोड को ऑन करें या फिर आप फोन की रिंगटोन के साउंड को भी कम कर यूज कर सकते है।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button