ट्रेंडिंग

Instagram Tips: क्या आप भी इंस्टाग्राम रील्स पर बिता रहे है कई घंटे, तो ऐसे करें Daily Limit सेट

सोशल मीडिया ऐप इंस्टाग्राम पर शॉर्ट वीडियो यानी रील्स का आज के समय में काफी ट्रेंड है और ये आम बात है की फ्री टाइम में इंस्टाग्राम पर रील्स देखने बैठने के बाद घंटों तक हम स्क्रॉल ही करते रह जाते है। आपने नोटिस किया होगा की ऐसे में हमें समय का भी पता नहीं चलता है और इस वजह से हमारे कई जरूरी काम रह जाते है ।

साथ ही कई बार ऐसा भी होता है की बच्चो को अगर आप फोन दे तो वो पूरा दिन रील्स पर गुजार देते है। ऐसे में जरूरी है की आप इंस्टाग्राम पर डेली टाइम लिमिट सेट करें। आज हम आपको इस आर्टिकल के जरिए डेली लिमिट सेट करने की जानकारी देने वाले है।

कैसे करें डेली लिमिट सेट

इंस्टाग्राम पर डेली लिमिट सेट करने की खास बात ये है कि आप अपनी मर्जी से इस लिमिट को घटा-बढ़ा सकते हैं और दोबारा से बंद भी कर सकते हैं यानी जब आपका मन कर आप डेली लिमिट को हटा सकते हैं। इस फीचर को सेट करने के लिए आपको कुछ स्टेप फॉलो करते होंगे-

स्टेप 1 – सबसे पहले इंस्टाग्राम ओपन करें और अपनी प्रोफाइल पर जाएं।

स्टेप 2- अब राइट साइड पर बने तीन डॉट पर क्लिक करें और एक्टिविटी के ऑप्शन को सेलेक्ट करें।

स्टेप 3- इसके बाद Time Spent पर क्लिक करें.

स्टेप 4- अब आप डेली टाइम लिमिट सेट करने के लिए इन में से कोई भी ऑप्शन- सेट रिमाइंडर या टेक ब्रेक्स एंड सेट डेली टाइम लिमिट सेट के ऑप्शन में से सेलेक्ट कर सकते हैं।

स्टेप 5- सबसे अंतिम में Done के ऑप्शन पर क्लिक करें।

यहां पर ध्यान देने वाली बात ये है कि लिमिट केवल एंड्रॉयड या iOS डिवाइस पर ही सेट की जा सकती है. जो आपको ब्रेक लेने और ऐप को बंद करने का रिमाइंडर देती है। ये फीचर किसी और डिवाइस या फिर डेस्कटॉप पर उपलब्ध नहीं है यानी आप इस फीचर को इंस्टाग्राम के वेब वर्जन पर सेट नहीं कर सकते हैं।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button