ट्रेंडिंग

अटक जेल में इमरान खान को दिया जा सकता है जहर : बुशरी बीबी

नई दिल्ली, 19 अगस्त (आईएएनएस)। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी ने जेल में बंद अपने पति की सुरक्षा को लेकर चिंता जताते हुए कहा है कि अटक जेल में उन्हें ‘जहर दिया जा सकता है’।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पंजाब प्रांत के गृह सचिव को लिखे पत्र में बुशरा बीबी ने कहा कि अदालत ने संबंधित अधिकारियों को उनके पति को रावलपिंडी की अदियाला जेल में स्थानांतरित करने का निर्देश दिया है।

“मेरे पति को बिना किसी कारण के अटक जेल में कैद कर दिया गया है। कानून के मुताबिक, मेरे पति को अदियाला जेल में स्थानांतरित किया जाना चाहिए।”

गौरतलब है कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष को इस महीने की शुरुआत में जेल में डाल दिया गया था, जब अदालत ने उन्हें 2018 के दौरान विदेशी गणमान्य व्यक्तियों से प्रधान मंत्री के रूप में प्राप्त सरकारी उपहारों की बिक्री से संबंधित तोशखाना मामले में तीन साल की जेल की सजा सुनाई थी।

उन्हें पांच साल के लिए राजनीति से भी प्रतिबंधित कर दिया गया।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पत्र में अपदस्थ प्रधानमंत्री की पत्नी ने मांग की है कि पीटीआई प्रमुख को उनकी सामाजिक और राजनीतिक स्थिति को देखते हुए जेल में बी श्रेणी की सुविधाएं प्रदान की जाएं क्योंकि वह “ऑक्सफोर्ड स्नातक और राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान” हैं।

उन्होंने कहा कि अटक जेल में ऐसी सुविधाएं उपलब्ध नहीं हैं, जिसके उनके पति हकदार हैं।

बुशरा ने आगे कहा कि अतीत में खान की हत्या के दो प्रयास किए गए थे और इसमें शामिल आरोपियों को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने पत्र में कहा, “उनकी (खान) जान अभी भी खतरे में है और डर है कि मेरे पति को अटक जेल में जहर दे दिया जाएगा।”

उन्होंने कहा कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री होने के नाते उनके पति को जेल में घर का बना खाना खाने की अनुमति दी जानी चाहिए।

–आईएएनएस

सीबीटी

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button