पर्यटन

काबीना मंत्री जोशी ने की केन्द्रीय मंत्री गड़करी से की मुलाकात


देहरादून: उत्तराखण्ड के काबीना मंत्री गणेश जोशी ने मंगलवार को दिल्ली में केंद्रीय सड़क, परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की। मंत्री गणेश जोशी ने उनसे देहरादून-किमाड़ी मोटर मार्ग चौड़ीकरण व सुधारीकरण का अनुरोध किया। साथ ही मसूरी के लिए स्वीकृत लगभग तीन किलोमीटर लंबी टनल का शिलान्यास करने के लिए भी निमंत्रण दिया। जिस पर केंद्रीय मंत्री ने टनल का शिलान्यास करने के लिए जल्द ही उत्तराखंड आने का भरोसा दिलाया।

इस दौरान गणेश जोशी ने केंद्रीय मंत्री गडकरी को बताया कि किमाड़ी मोटर मार्ग को देहरादून-मसूरी मोटर मार्ग के वैकल्पिक मार्ग के तौर पर प्रयोग किया जाता है। लेकिन इस रास्ते की हालत खस्ताहाल है। मसूरी में पुरे वर्ष सैलानियों का आवागमन होता है और अप्रैल से नवंबर तक गंगोत्री व यमुनोत्री के लिए भी यह मार्ग यात्रा रूट के तौर पर प्रयोग किया जाता है।

मंत्री ने कहा देहरादून से किमाड़ी मोटर मार्ग का चौड़ीकरण किए जाने से देहरादून-मसूरी मार्ग पर लगने वाले जाम से भी निजात मिलेगा और सैलानियों एवं श्रद्धालुओं सहित स्थानीय लोगों को भी लाभ होगा। जिस पर केंद्रीय मंत्री गडकरी ने शीघ्र मामले में कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button