धर्म

इस बार Kedarnath की जगह यहां आएंगे PM Modi , शुरू हुई तैयारियां…

लोकसभा चुनाव से पहले एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड का दौरा करेंगे। लेकिन इस बार पीएम केदारनाथ और बद्रीनाथ का दौरा नहीं करेंगे। बल्कि इस बार का दौरा उनका बिल्कुल अलग होने जा रहा है। पीएम इस बार उत्तराखंड में पड़ने वाले चीन बॉर्डर आएंगे।

इस बार पीएम भारत के सीमांत जिले पिथौरागढ़ आने वाले हैं। यहां पीएम सेना के अधिकारियों से तो मिलेंगे। साथ ही किसी आश्रम में भी पहुचेंगे। हालांकि पीएम मोदी का विस्तृत दौरा आना अभी दूर है। लेकिन सत्य वॉइस डॉट कॉम को मिली जानकारी के मुताबिक प्रशासन पूरी तरह तैयारियों में जुट चुका है।

PM Modi in Kedarnath

वहीं डीआरओ अब रोड ठीक करने में जुट चुका है। और बताया जा रहा है कि पीएम अपना कुछ समय सेना के जवानों के साथ भी बिताएंगे। और उसके बाद कुछ समय ध्यान लगाने के लिए किसी आध्यात्मिक स्थान पर भी जाएंगे। वहीं पीएम मोदी आदि कैलाश के भी दर्शन कर सकते है।

जिसको लेकर अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने सचिवालय में पीएम के आगामी पिथौरागढ़ भ्रमण कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा बैठक की।

Radha Ratudi

सचिव राधा रतूड़ी ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिए कि पीएम का अक्टूबर माह में होने वाला पिथौरागढ़ भ्रमण कार्यक्रम राज्य के लिए अत्यन्त महत्वपूर्ण कार्यक्रम है। इस कार्यक्रम के सफल संचालन हेतु जिला प्रशासन तथा सेना, आईटीबीपी, बीआरओ, पुलिस , परिवहन विभाग, केन्द्रीय संचार एजेंसियों व अन्य सम्बन्धित विभागों को प्रभावी समन्वय के साथ कार्य करना होगा।

सचिव ने बीआरओ (बार्डर रोड ऑगनाइजेशन ) तथा लोक निर्माण विभाग को प्रस्तावित भ्रमण कार्यक्रम के मार्गो की व्यवस्था को समयबद्धता से दुरूस्त करने के निर्देश दिए हैं।

IAS Radha Ratudi

उन्होंने पीएम के प्रस्तावित भ्रमण कार्यक्रम में जोलिंग कोंग व आगे के उच्च दुर्गम स्थलों में सुचारू सोलर विद्युत आपूर्ति हेतु उरेडा को पुख्ता इंतजाम के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही जिले में वीआईपी मूवमेंट के दृष्टिगत वाहनों की अतिरिक्त आवश्यकता को देखते हुए परिवहन विभाग को वाहन पूल की व्यवस्था के निर्देश दिए हैं।

इसके साथ ही एसीएस ने पर्याप्त आवासीय व्यवस्था हेतु आईटीबीपी तथा केएमवीएन को निर्देश दिए हैं। सचिव रतूड़ी ने जानकारी दी कि जल्द ही मुख्य सचिव पीएम के पिथौरागढ़ भ्रमण कार्यक्रम की तैयारियों के निरीक्षण हेतु कार्यक्रम स्थलों का भ्रमण करेंगे। इसके बाद सीएम पुष्कर सिंह धामी भी कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा हेतु कार्यक्रम स्थलों का निरीक्षण करेंगे।

इस दौरान डीजीपी अशोक कुमार, विशेष प्रमुख सचिव अभिनव कुमार, सचिव अरविन्द सिंह हयांकी, सचिन कुर्वे, पकंज कुमार पाण्डेय, विनोद कुमार सुमन, वर्चुअल माध्यम से कुमाऊ आयुक्त दीपक रावत, जिलाधिकारी पिथौरागढ़ रीना जोशी व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button