हरियाणा और जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव कांग्रेस की होगी जीत, हरदा ने किया दावा

हल्द्वानी पहुंचे उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत का स्वराज आश्रम में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। इस दौरान वहां नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य और कांग्रेस विधायक सुमित हृदयेश भी मौजूद रहे।

हरियाणा व जम्मू कश्मीर में कांग्रेस की होगी जीत

पूर्व सीएम हरीश रावत ने हरियाणा और जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत का दावा किया है। उन्होंने भाजपा और गृहमंत्री अमित शाह से पूछा की नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस गठबंधन पर तो आप सवाल कर रहे हैं ? लेकिन आप भूल गए कि आपने खुद पीडीपी से गठबंधन किया जिसके बाद जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद भी फैला ? हरीश रावत ने फिर दोहराया कि जम्मू-कश्मीर और हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाजपा को करारी हार मिलेगी। वहां के लोग हमारे गठबंधन के साथ है।

निकाय चुनाव को लेकर हरदा ने उठाए सवाल

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने निकाय चुनाव को लेकर राज्य सरकार पर गंभीर सवाल उठाए? उन्होंने कहा कि विधानसभा में बिल पारित होने के बाद प्रवर समिति को भेजना संसदीय परंपराओं की अवमानना है। प्रवर समिति को भेजने से पहले इन्हें नया बिल सदन में पेश करना चाहिए था। क्योंकि सरकार प्रदेश में निकाय चुनाव कराने से डर रही है। उसे हार का डर सता रहा है। इसके साथ ही हरीश रावत ने कहा कि राज्य सरकार को एक दिन का विशेष सत्र बुलाना चाहिए और जल्द से जल्द राज्य में निकाय चुनाव कराने चाहिए।

सरकार नहीं गिरती तो गैरसैंण बन जाती स्थाई राजधानी

गैरसैंण को स्थाई राजधानी बनाने के सवाल पर पूर्व सीएम हरीश रावत ने उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा के ऊपर जुबानी हमला किया है। उन्होंने कहा है कि अगर उनकी सरकार विजय बहुगुणा और उनके साथियों ने नहीं गिराई होती तो उस समय ही गैरसैंण को पूर्ण राजधानी का दर्जा मिल जाता। क्योंकि उनकी सरकार गैरसैंण के विकास को लेकर कई सारी योजनाएं बना चुकी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *