उत्तराखण्ड

पारदर्शिता,सत्य निष्ठा एवं समय बद्धता के साथ हों मुख्यमंत्री कार्यालय पर कार्यों का निस्तारण: राधा रतूड़ी

देहरादून: अपर मुख्य सचिव मुख्यमंत्री, राधा रतूड़ी ने सोमवार को सचिवालय में सीम कार्यालय से सम्बद्ध सभी अधिकारियों एवं कार्मिकों के साथ परिचयात्मक बैठक कीI इस दौरान उन्होंने सभी अधिकारियों से मुख्यमंत्री कार्यालय के स्तर पर कार्यों का निस्तारण समय बद्धता, पारदर्शिता एवं सत्य निष्ठा के साथ करने की अपील कीI कहा किआम जनता को किसी तरह की कोई परेशानी न हो, यह हम सभी की जिम्मेदारी है।

अपर मुख्य सचिव ने मुख्यमंत्री कार्यालय से सम्बद्ध सभी अधिकारियों एवं कार्मिकों से समय पर कार्यालय आने तथा आगुन्तकों से प्रति सम्यक व्यवहार अपनाये जाने की बात कही । उन्होंने निर्देश दिये कि सीएम हेल्प लाइन 1905 का प्रभावी अनुश्रवण के साथ मुख्यमंत्री कार्यालय में आने वाले दैनिक पत्रों को भी इसमें अपलोड कर इसकी भी नियमित समीक्षा की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

अपर मुख्य सचिव ने कार्यों की प्रक्रिया की सरलता, विभिन्न अनुभागों एवं कार्यालयों के मध्य बेहतर समन्वय स्थापित करने पर भी बल दिया। पत्रावलियों के समुचित रखरखाव एवं उनके त्वरित निस्तारण प्रक्रिया पर विशेष ध्यान देने के निर्देश भी उन्होंने दिये। मुख्यमंत्री कार्यालय की कार्य प्रणाली को ऑन लाइन प्रक्रिया के तहत संचालित करने पर बल देते हुए उन्होंने कहा कि इससे कार्यों के त्वरित निस्तारण में मदद मिलेगी।

इस अवसर पर विशेष प्रमुख सचिव अभिनव कुमार, सचिव आर. मीनाक्षी सुंदरम, अपर सचिव एम. एम सेमवाल, उप सचिव एच एस बसेड़ा, अनिल जोशी के साथ ही सभी अनुसचिव, अनुभाग अधिकारी, प्रमुख निजी सचिव आदि उपस्थित थे।

Show More

Related Articles

Back to top button