लाइफ़स्टाइल

Whatsapp का नया फीचर लॉन्च, अब एक साथ चार फोन पर कर पाएंगे इस्तेमाल


Whatsapp ने घोषणा की है कि उपयोगकर्ता अब अपने मल्टी-डिवाइस लॉगिन फीचर के माध्यम से एक से अधिक फोन पर एक ही व्हाट्सएप खाते का उपयोग कर सकेंगे।

उपयोगकर्ता अब अपने फोन को चार अतिरिक्त उपकरणों में से एक के रूप में लिंक कर सकते हैं।

कंपनी ने कहा कि यह अपडेट वैश्विक स्तर पर उपयोगकर्ताओं के लिए शुरू हो गया है और आने वाले हफ्तों में सभी के लिए उपलब्ध होगा। व्हाट्सएप ने मंगलवार को एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, उपयोगकर्ताओं द्वारा अत्यधिक अनुरोध किए जाने वाले फीचर, अब आप अपने फोन को चार अतिरिक्त उपकरणों में से एक के रूप में लिंक कर सकते हैं, ठीक उसी तरह जब आप वेब ब्राउजर, टैबलेट और डेस्कटॉप पर व्हाट्सएप से लिंक करते हैं।

🥁 Drumroll please…

Now you can use the same WhatsApp account on multiple phones 📱📞 ☎️ 📲

Link up to 4 other devices to your account so you can easily switch between phones without signing out and pick your chats up right where you left off. pic.twitter.com/Loqa30EgHk

— WhatsApp (@WhatsApp) April 25, 2023

इसके अलावा, उपयोगकर्ता अब साइन आउट किए बिना फोन के बीच स्विच कर सकते हैं और अपनी चैट वहीं से शुरू कर सकते हैं जहां उन्होंने छोड़ा था।

कंपनी ने उल्लेख किया कि इसके अलावा, यदि आप एक छोटे व्यवसाय के ऑनर हैं, तो अतिरिक्त कर्मचारी अब उसी व्हाट्सएप बिजनेस अकाउंट के तहत ग्राहकों को सीधे अपने फोन से जवाब दे पाएंगे। इसके अलावा, कंपनी ने कहा कि आने वाले हफ्तों में, वह सहयोगी उपकरणों से लिंक करने के लिए एक वैकल्पिक और अधिक सुलभ तरीका पेश करेगी।

व्हाट्सएप ने कहा, अब आप एक बार कोड प्राप्त करने के लिए व्हाट्सएप वेब पर अपना फोन नंबर दर्ज कर सकते हैं, जिसका उपयोग आप क्यूआर कोड को स्कैन करने के बजाय अपने फोन पर डिवाइस लिंकिंग को सक्षम करने के लिए कर सकते हैं। हम भविष्य में इस फीचर को और साथी उपकरणों में पेश करने की आशा करते हैं।

 

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button