सोने से पहले जान लीजिए आज उत्तराखंड से पैदा हुई सबसे बड़ी खबरें

Share this story

सोने से पहले जान लीजिए आज उत्तराखंड से पैदा हुई सबसे बड़ी खबरें

SATYA VOICE NEWS 1- राहत

उत्तराखंड में पांचवे दिन भी कोरोना कोई नया पॉजिटिव केस नहीं।149 सैंपल की रिपोर्ट आई नेगेटिव। मरीजों की संख्या 35 तक सीमित। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिए सर्विलांस और कड़े करने के निर्देश। शैल्टर होम्स में क्वारंटीन पीरियड पूरा कर चुके लोगों को घर भेजने का निर्णय जल्द ले सकती है सरकार।

—————————

SATYA VOICE  NEWS 2- कर्फ्यू

हल्द्वानी के वनभूलपुरा में रविवार को हुए बवाल पर सीएम त्रिवेंद्र रावत सख्त। सीएम ने दिए कोरोना के लिए रैड जोन घोषित वनभूलपुरा में कर्फ्यू लगाने के निर्देश। सीएम के आदेश पर लागू हुआ कर्फ्यू।साथ ही आज सफ्दर का बगीचा, कठघरिया समेत सात परिवारों को किया गया क्वारंटाइन। कोरोना मरीजों के संपर्क में आए आठ डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ के लिए गए ब्लड सैंपल। वनभूलपुरा में आज लिए गए कोरोना मरीजों के संपर्क में में आए मौलानाओं और अन्य लोगों के ब्लड सैंपल।

————————-

SATYA VOICE NEWS 3- परीक्षा

उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा के बाकी बचे सामान्य विषयों के पेपर को सरकार रद्द करने जा रही है। केवल उन्हीं विषयों की परीक्षा कराई जाएगी जो प्रतियोगी परीक्षा और ग्रेजुएशन में एडमिशन के लिए अनिवार्य हैं। शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने इसकी पुष्टि की। मंत्री ने शिक्षा सचिव को इस बाबत कार्यवाही के निर्देश दे दिए हैं।

————————-

SATYA VOICE NEWS 4- विरोध

देहरादून में ऑनलाइन अदालत का बार ने किया विरोध बार एसोसिएशन देहरादून ने लॉक डाउन अवधि बढ़ने पर ऑनलाइन न्यायालय चलाए जाने का विरोध किया है। बार एसोसिएशन अध्यक्ष मनमोहन कंडवाल और सचिव अनिल कुमार शर्मा ने इसे लेकर उत्तराखंड हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को पत्र भेजा है।

————————-

SATYA VOICE NEWS 5- जन्म 

नैनीताल में 108 एंबुलेंस में नवजात का जन्म। गर्भवती महिला ने अस्पताल पहुंचने से पहले एंबुलेंस में दिया बच्चे को जन्म। तल्लीताक कैंट एरिया से बीडी पांडे जाते हुए हुआ जन्म

————————–

SATYA VOICE NEWS 6- मौत 

हल्द्वानी जेल में झगड़े कैदी। झगड़े में कैदी की मौत। बाजपुर का रहने वाला था मृतक कैसी शानू। लूट के मुकदमे में ट्रायल पर था मृतक। बैरक में बंद कैदियों के बीच हुआ झगड़ा। एक बंदी ने दूसरे बंदी के सीने में मारा जोरदार घूसा।

————————–

SATYA VOICE NEWS 7- तैयारी 

29 अप्रैल को खुलेंगे बाबा केदार के कपाट। कपाट खोलने जाएंगे सिर्फ पुजारी-पुरोहित। डोली ले जाने के लिए भी दी जाएगी सीमित संख्या में लोगों को अनुमति। फिलहाल केदारनाथ पहुंच चुकी है बर्फ हटाते हुए एक टीम। धाम में की जा रही है बिजली-पानी की व्यवस्था।

————————-

SATYA VOICE NEWS 8 – आग 

ऊधम सिंह नगर जिले के काशीपुर के बड़ी बड़खेती गांव में गेहूं के खेत में लगी आग. 12 एकड़ में लगी गेहूं की फसल जलकर हुई खाक। गांव के प्रधान का था खेत

————————-

SATYA VOICE NEWS 9- मीटिंग

प्रभारी आयुक्त नीरज खैरवाल ने वीडियो के जरिए कुमाऊं के जिलाधिकारियों के साथ ही कोरोना के सिलसिले में रिव्यू मीटिंग।

————————-

SATYA VOICE NEWS 10- संकट 

कोरोना के चलते थल में नहीं हो पाया प्रसिद्ध कृषि बैसाखी मेला। 100 साल पहले चंदकालीन राजाओं के समय से शुरु हुआ था मेला।

(संवाददाता पवन कुंवर द्वारा तैयार की गई रिपोर्ट)