Switch to:
राज्यपाल करेंगे कैरियर काउन्सलिंग फेस्टिवल का शुभारम्भ

Share this story

rajyapal

देहरादून: राज्यपाल ले,ज. गुरमीत सिंह (से.नि) ने गुरूवार को राज्य में कैरियर काउन्सलिंग फेस्टिवल को लेकर संबधित अधिकारियों की बैठक ली। इस दौरान राज्यपाल ने फेस्टिवल आयोजन से जुड़े, फाउण्डेशन एवं अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये। बैठक में यह भी तय किया गया कि माह दिसम्बर में सीमान्त एवं दूरस्थ क्षेत्र डीडीहाट से दो दिवसीय कैरियर काउन्सलिंग फेस्टिवल का शुभारम्भ राज्यपाल के हाथों किया जायेगा। इस दौरान राज्यपाल कक्षा 11वीं व 12वीं के छात्र.छात्राओं से सीधा संवाद भी करेंगे।

बैठक में राज्यपाल गुरमीत सिंह ने कहा कि उत्तराखण्ड के प्रतिभावान लोग पूरे विश्व में राज्य का नाम रौशन कर रहे हैं। इसलिए उनकी प्रतिभा को और बल देने के लिए सीमान्त एवं दूरस्थ क्षेत्रों में रहने वाले छात्र.छात्राओं को गांव, ब्लॉक व तहसील स्तर पर ही बेहतर कैरियर काउन्सलिंग की सुविधा उपलब्ध होनी चाहिये। कहा कि भविष्य में राज्य के प्रत्येक तहसील में कैरियर काउन्सलिंग फेस्टिवल आयोजित किये जाएंगे।

गौरतलब है कि पिथौरागढ़ जिला प्रशासन तथा सामाजिक संस्था गोरकेला फाउण्डेशन द्वारा आयोजित इस कैरियर काउन्सलिंग फेस्टिवल का संचालन जिला वन अधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी, जिला शिक्षा अधिकारी, डीडीहाट के उपजिलाधिकारी तथा गोरकेला फाउण्डेशन के अध्यक्ष द्वारा किया जायेगा।