CORONA UPDATE: उत्तराखंड में कोरोना ब्लास्ट, एक दिन में 15 नए मरीज, 111 कुल संख्या

Share this story

CORONA UPDATE: उत्तराखंड में कोरोना ब्लास्ट, एक दिन में 15 नए मरीज, 111 कुल संख्या

SATYAVOICE.COM रिपोर्टर कुंवर पवन प्रताप सिंह की रिपोर्ट

त्तराखंड में मंगलवार का दिन कोरोना ब्लास्ट के नाम रहा। एक ही दिन में राज्य में 15 कोरोना मरीज सामने आ गए। राज्य में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 111 पर पहुंच गई है। जिसमें सबसे ज्यादा 7 मरीज नैनीताल जिले से सामने आए। जबकि बागेश्वर से 2, चमोली से 1, पौड़ी गढ़वाल से 2 और ऊधम सिंह नगर से 3 रोगी सामने आए। जिससे राज्य में कोरोना संक्रमण की चिंता बढ़ गई है।

प्रवासी बन रहे हैं कोरोना करियर 

पिछले 10 दिनों में कोरोना के मामले लगातार बढ़े हैं। लेकिन ये सभी मामले प्रवासियों से जुड़े हुए हैं। ज्यादातर केस महाराष्ट्र, दिल्ली, एनसीआर से लौटे लोगों से जुड़े हैं। नैनीताल शहर अभी तक कोरोना से अछूता था। लेकिन यहां भी मंगलवार को एक साथ पांच केस सामने आ गए।

 

राज्य में लगातार बढ़ रही हैं कोरोना के मामले

राज्य में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। 19 मई को शाम 3 बजे जारी रिपोर्ट में प्रदेश में 104 कोरोना मरीज सामने आए थे। लेकिन रात 8 बजते-बजते मरीजों की संख्या 111 पर पहुंच गई। चमोली में एक, अल्मोड़ा, बागेश्वर, उत्तरकाशी में 2-2, पौड़ी गढ़वाल में 4, हरिद्वार में 7, नैनीताल में 23, ऊधम सिंह नगर में 23 और देहरादून में 47 कोरोना वायरस के मरीज सामने आ चुके हैं। जबकि चंपावत, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग और टिहरी गढ़वाल अभी भी सुरक्षित बचे हुए हैं।

 

ठीक हो चुके हैं मरीज
111 मरीजों में से 51 ठीक हो चुके हैं जबकि 59 मरीजों का इलाज अभी भी अस्पतालों में जारी है। कोरोना से मौत का आंकड़ा उत्तराखंड में एक तक ही सीमित है।

 

गावों में बढ़ी चिंता 

प्रवासियों में कोरोना के बढ़ते मामले उत्तराखंड के गांवों की चिंता बढ़ा रहे हैं। क्योंकि गांवों में लौटे कई लोगों को होम क्वारंटीन तो कई इंस्टीट्यूशनल क्वारंटीन किया गया है। लेकिन इंस्टीट्यूशन क्वारंटीन में भी पुख्ता और सख्त इंतजामात न होने के चलते ये लोग गांव में घूम रहे हैं। जिससे गांवों में कोरोना का खतरा बढ़ गया है।