Switch to:
काले कृषि कानूनों सहित किसानों के हक की आवाज को लेकर आप के बड़े नेता करेंगे उत्तराखंड दौरा

Share this story

aap

देहरादून: आगामी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए आप पार्टी अपनी पूरी तैयारियों में जुट चुकी है। पार्टी जहां एक ओर अपने संगठन को मजबूत करने में जुटी है तो लगातार सभी विधानसभाओं में लोगों का पार्टी की नीतियों से प्रभावित होकर पार्टी से जुडने का सिलसिला भी लगातार जारी है। यही वजह है कि, पार्टी ने राज्य में बीजेपी कांग्रेस से पहले अब तक अपने 31 विधानसभा सीटों पर विधानसभा प्रभारी बना दिए हैं ,जो अपने विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी को मजबूती देने का लगातार काम कर रहे हैं।

नवंबर महीना पार्टी के लिए खास होने जा रहा है। इसी महीने आप नेता, उत्तराखंड के दौरे पर आकर किसानों के काले बिल वापसी,फसलों का उचित मुवावजा समेत कई मुद्दों को लेकर उत्तराखंड दौरा करेंगे ।आप प्रवक्ता संजय भट्ट ने बयान जारी करते हुए बताया कि किसानों के हक और मुद्दों को लेकर आप नेता, उत्तराखंड की अलग अलग जगहों पर दौरे कर सकते हैं। जल्द ही पार्टी के तौर पर इसकी आधिकारिक घोषणा हो सकती है।

उन्होंने जानकारी दी कि, अब राज्य में चुनाव का बिगुल बज चुका है ,इसी के मद्देनजर दिल्ली सरकार के कई मंत्री और पार्टी के अन्य बडे नेता भी उत्तराखंड दौरे पर जल्द आएंगे जो अलग अलग विधानसभाओं में जाकर पार्टी कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाएंगे। 2022 चुनावों को लेकर आपकी तरफ से ये नवंबर का महीना बेहद खास होने वाला है। आप कार्यकर्ता अपने नेताओं का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं ।

किसानों के मुद्दे पर सक्रिय आप के बड़े नेता तराई क्षेत्रों में भी जल्द दौरा करेंगे क्योंकि उत्तराखंड में 35 के आसपास विधानसभाओं में किसानों का सीधा प्रभाव है और आप किसानों के हक में लगातार शुरू से लड़ती आई है जिससे आप नेता यहां आकर,किसानों के काले बिल माफी,दिल्ली की तर्ज पर 50000/हेक्टेयर फसल मुवावजा को लेकर जल्द उत्तराखंड की जनता के बीच होंगे। उन्होंने आगे कहा कि, आप का जनाधार लगातार बढने से ,अब बीजेपी कांग्रेस में भय का माहौल बन चुका है।

आप प्रवक्ता ने कहा,प्रदेश की जनता को अब बदलाव चाहिए ,जो सिर्फ नए विकल्प के रुप में आप पार्टी ही प्रदेश की जनता को दे सकती है। उन्होंने कहा कि अरविंद जी ने जो घोषणाएं उत्तराखंड की जनता के लिए की हैं ,उनमें पहली घोषणा मु्फ्त बिजली गांरटी योजना के तहत अब तक 14 लाख लोग इस योजना का लाभ उठाने के लिए अपना गारंटी कार्ड बनवा चुके हैं। वहीं रोजगार गारंटी अभियान के तहत 5 लाख बेरोजगार युवा अपना पंजीकरण करवाकर अपना कार्ड बनवा चुके हैं ,जिन्हें सरकार बनते ही 6 महीने के अंदर ही सरकार नौकरी और अन्य रोजगार मुहैया कराना पार्टी की पहली प्राथमिकता होगी।

उन्होंने आगे कहा कि प्रदेश की जनता ने 21 सालों में अपने आप को ठगा हुआ ही महसूस किया है। इस प्रदेश के लिए हमारे आंदोलनकारियों ने अपने शहादतें दी। मातृशक्ति ने अपना सर्वोच्च बलिदान दिया। इसलिए कि उनके सपनों का प्रदेश बन सके ,लेकिन आज 21 सालों बाद भी हमारे प्रदेश की जनता मूलभूत सुविधाओं से महरुम है। आज भी स्वास्थय,सडक,शिक्षा,बिजली,पानी,रोजगार के लिए हमारे प्रदेश की जनता को संघर्ष करना पड रहा है। लेकिन अब प्रदेश की जनता को दोनों ही दल नहीं ठग पाएंगे क्योंकि जनता अब इनकी असलियत पहचान गई है। जनता महंगाई , बेरोजगारी ,पलायन जैसे गंभीर मुद्दों से अब त्रस्त हो गई । ऐसे में अब जनता बदलाव को देखते हुए आप पार्टी पर अपना भरोसा जता रही है और इसी भरोसे को मजबूत करने और लोगों का विश्वास जीतने के लिए आप पार्टी के नेता उत्तराखंड दौरे पर आकर किसानों के हक की आवाज उठाने समेत पार्टी कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाने इसी महीने से उत्तराखंड दौरे शुरु करेंगे।