Switch to:
आंगनबाड़ी कार्यकर्त्‍ताओं-सहायिकाओं को मिलेगा हड़ताल अवधि का मानदेय

Share this story

Anganwadi workers

देहरादून: मानदेय में बढ़ोतरी की मांग को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्त्‍ताओं व सहायिकाओं द्वारा किए गए आंदोलन की अवधि के मानदेय का उन्हें भुगतान किया जाएगा। महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्य के निर्देश पर सचिव हरिचंद्र सेमवाल ने इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिए हैं।

सरकार ने बीते रोज आंगनबाड़ी कार्यकर्त्‍ताओं के मानदेय में 1800 रुपये और सहायिकाओं व मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्त्‍ताओं के मानदेय में 1500-1500 रुपये की वृद्धि की सौगात दी थी। इस सिलसिले में मंगलवार देर शाम शासनादेश भी जारी हो गया था। तब आंगनबाड़ी कार्यकर्त्‍ताओं व सहायिकाओं ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और विभागीय मंत्री रेखा आर्य के प्रति आभार जताया था।

अब सरकार ने आंगनबाड़ी कार्यकर्त्‍ताओं व सहायिकाओं को एक और राहत दी है। विभागीय मंत्री आर्य ने सचिव को निर्देश दिए थे कि आंगनबाड़ी कर्मियों को आंदोलन की अवधि के मानदेय का भुगतान किया जाए। इस संबंध में बुधवार को सचिव हरिचंद्र सेमवाल की ओर से जारी आदेश के मुताबिक हड़ताल अवधि को देय अवकाश के सापेक्ष समायोजित कर आंगनबाड़ी कार्यकर्त्‍ताओं, सहायिकाओं व मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्त्‍ताओं को इसके मानदेय का भुगतान किया जाएगा।