Switch to:
पांच सालों में विकास और जनहित के पांच कामों को लेकर आप ने किया प्रदर्शन,विधायक आवास और कार्यालय पर प्रदर्शन:आप

Share this story

aap

देहरादून: आज आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश की सभी 70 विधानसभाओं में क्षेत्रीय विधायकों के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए उनसे पांच साल के कामों का हिसाब मांगा।पूरे प्रदेश की 70 विधानसभाओं में आप कार्यकर्ता हाथों में तख्तियां लिए विधायक से पिछले पांच सालों में किए गए पांच कामों को गिनाने की मांग करते रहे। इसके तहत देहरादून की सभी विधानसभाओं में आप कार्यकर्ताओं ने क्षेत्रीय विधायकों के कार्यालयों के बाहर प्रदर्शन किया ।

डोईवाला विधायक और पूर्व सीएम के खिलाफ आप ने उनके कार्यालय पर किया प्रदर्शन

डोईवाला से क्षेत्रीय बीजेपी विधायक और पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के नेहरु कॉलोनी कार्यालय के बाहर सैकडों की तादाद में आप कार्यकर्ता पहुंचे और कार्यालय घेराव के दौरान उन्हें पुलिस ने रोक लिया ,जिसके बाद उनकी पुलिस के साथ धक्का मुक्की भी हुई। सभी आप कार्यकर्ता इसके बाद सडक पर ही बैठकर नारेबाजी करने लगे और विधायक और पूर्व सीएम से पिछले पांच सालों के पांच काम को गिनाने की मांग करते रहे।

इस दौरान आप प्रवक्ता राजू मौर्य ने पूर्व सीएम पर आरोप लगाते हुए कहा कि, हमारे द्वारा पहले भी क्षेत्रीय विधायक के खिलाफ फलाईओवर निर्माण में अनियमित्ताओं को लेकर प्रदर्शन किया गया था ,लेकिन आजतक उसपर कोई कार्रवाई नहीं की गई। उन्होंने कहा पिछले पांच सालों में डोईवाला से चार साल तक विधायक सीएम रहे लेकिन आज भी डोईवाला की जनता विकास के लिए तरस रही है। लेकिन त्रिवेंद्र रावत ने आज तक डोईवाला विधानसभा की सुध नहीं ली जिससे लोगों में विधायक के प्रति भारी रोष है। उन्होंने कहा कि विधायक का कार्यालय भी रायपुर विधानसभा में आता है। उन्होंने आज तक अपना कोई कार्यालय डोईवाला में नहीं खोला है। मुख्यमंत्री रहते हुए भी उन्होंने क्षेत्र का कोई विकास नहीं किया ।आज भी माजरी क्षेत्र में 40 साल से रह रहे लोगों के पास ना बिजली है और ना ही पानी। उन्होंने कहा कि अब आने वाले चुनाव में जनता ही त्रिवेन्द्र सिंह रावत को सबक सिखाएगी।

धर्मपुर विधायक के खिलाफ आप कार्यकर्ता पहुंचे विधायक होस्टल,विधायक कार्यालय पर किया प्रदर्शन

धर्मपुर विधानसभा के अंतर्गत आप कार्यकर्ता आप प्रवक्ता संजय भट्ट्,योगेन्द्र चौहान,हिमांशु पुंडीर के नेतृत्व में विधायक हॉस्टिल के बाहर घेराव करने पहुंचे जिन्हें आता देख पुलिस को मुख्य गेट बंद करना पडा। इसके बाद वहीं धरने पर बैठकर उन्होंने धर्मपुर विधायक विनोद चमोली के खिलाफ नारेबाजी करते हुए उनसे पांच सालों का लेखा जोखा मांगा। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में आज भी दर्जनों समस्याएं हैं लेकिन विधायक जी का कोई अता पता नहीं है। लेकिन अब जनता चुप नहीं बैठेगी,विधायक को बीते 5 सालों के कामों का हिसाब देना ही होगा। इस दौरान आप प्रवक्ता ने कहा कि हमने पहले ही सूचना दी थी कि हम 31 अक्टूबर को विधायक से कामकाज का लेखा जोखा मांगेगे लेकिन विधायक जी हर बार की तरह इस बार भी गायब हैं। उन्होंने कहा कि ये भारतीय जनता पार्टी नहीं यह भागती जनता पार्टी है जहां के विधायक 5 सालों में कोई काम नहीं करते और जब उनसे सवाल पूछा जाता है तो वो भाग खडे होते हैं। उन्होंने आगे कहा कि धर्मपुर विधानसभा में आज भी कई समस्याएं जस की तस हैं लेकिन विधायक जी को उन समस्याओं से कोई सरोकार नहीं है।

राजपुर विधायक के खिलाफ आप कार्यकर्ता बीजेपी महानगर के पास किया प्रदर्शन

वहीं राजपुर विधानसभा प्रभारी डिंपल सिंह के नेतृत्व में आप कार्यकर्ता बीजेपी के महानगर कार्यालय के बाहर पहुंचे और वहां उन्होंने क्षेत्रीय विधायक खजानदास के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए ,उनसे पांच सालों में किए काम गिनाने की मांग की। उन्होंने कहा कि आप पार्टी ने पहले ही आगाह कर दिया था कि , 31 तारीख को पूरे प्रदेश के विधायकों से आप पार्टी 5 साल के कामों का हिसाब मांगेगी लेकिन अब कोई भी विधायक जवाब देने के लिए मौके पर डर के मारे आ ही नहीं रहे हैं। उन्होंने कहा कि इन 5 सालों में सभी विधायक क्षेत्रों से नदारद रहे। राजपुर विधानसभा का बुरा हाल है। सडकें ,मलिन बस्तियां,नालियां समेत कई समस्याएं आज भी जस की तस बनी हुई हैं। और जनता अब बीजेपी विधायक को आने वाले समय में अच्छा सबक सिखाएगी।

रायपुर विधायक के आवास पर पहुंचे आप कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन,पांच साल में पांच काम गिनाने को कहा

वहीं रायुपर विधानसभा विधानसभा के अंतर्गत क्षेत्रीय विधायक उमेश शर्मा काऊ के घर के बाहर भी आप कार्यकर्ताओं ने पहुंचकर प्रदर्शन करते हुए जमकर नारेबाजी की। उन्होंने प्रदर्शन करते हुए विधायक से पांच सालों के काम का हिसाब मांगा लेकिन क्षेत्रीय विधायक जवाब देने नहीं पहुंचे। आप कार्यकर्ताओं ने राजेश शर्मा और डॉ अंसारी के नेतृत्व में यहां पहुंचकर विधायक के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए कहा, विधायक पांच सालों के कोई 5 काम गिनवा दें लेकिन वहां उनके सवालों का जवाब देने वाला कोई नहीं था। उन्होंने कहा कि रायपुर विधानसभा में आज भी कई जगह सडकें टूटी हुई हैं,कहीं पानी की सप्लाई पूरी नहीं है,बिजली की कटौती लगातार होती है लेकिन क्षेत्रीय विधायक सिर्फ राजनीति करने में व्यस्त हैं। उन्हें सिर्फ अपने विकास की पडी है। उन्होंने कहा कि अब जनता बीजेपी के इन विधायक जी का खेल समझ चुकी है जो पाला बदलने में माहिर हैं कि आने वाले चुनाव में इनकी दाल नहीं गलने वाली है। जनता अबकी बार इनकी जमानत जब्त कराएगी।

कैंट विधानसभा में आप कार्यकर्ताओं का विधायक कार्यालय के बाहर प्रदर्शन,विधायक हमेशा की तरह नदारद मिले

वहीं आप कार्यकर्ताओं ने कैंट विधायक के इंदिरा नगर स्थित हरबंश कपूर के कार्यालय का घेराव कर पिछले पांच सालों का लेखा जोखा मांगा । इस दौरान आप प्रवक्ता रविन्द्र आनंद ने कहा कि, विधायक जी 5 सालों में किए अपने 5 काम गिनवा दें ,लेकिन विधायक जी जवाब देने नहीं पहुंचे। रविन्द्र आंनद ने कहा कि ,आज आप पार्टी पूरे प्रदेश में विधायकों से 5 सालों में किए सिर्फ 5 काम गिनवाने को कह रही है। उन्होंने कहा कि कैंट विधानसभा में आज भी कई तरह की समस्याएं बनी हुई हैं। लेकिन विधायक जी क्षेत्र में कहीं भी नजर नहीं आते । आज जनता बीजेपी सरकार से तंग आ चुकी है । उनके विधायक सिर्फ अपनी राजनीति चमकाने में लगे हुए हैं। विधायक जी अपने पुत्र को राजनीति में लाने की तैयारी कर रहे हैं। उन्हें गरीब जनता की समस्याओं से कोई सरोकार नहीं है। विधायक ने इन 5 सालों में कोई काम नहीं किया। लेकिन अब जनता इन विधायकों को असलियत समझ चुकी है और आने वाले वुनाव में जनता ही ऐसे विधायकों को सबक सिखाएगी।उन्होंने कहा कि अब 2022 के चुनावों में ना तो कांग्रेस और ना ही बीजेपी के प्रतिनिधी विधानसभा पहुंचेंगे। जनता की आप पार्टी से कई उम्मीदें हैं और आप पार्टी ही अब जनता के लिए नया विकल्प बनकर उभरी है और आने वाले चुनावों में आप पार्टी ही प्रदेश में सरकार बनाने जा रही है।

प्रदर्शन के दौरान कई जगह आप कार्यकर्ताओं की पुलिस से नौकझौक हुई और पुलिस ने विधायकों की शह पर आप नेताओं को किया गिरफतार

इसके अलावा आप पार्टी ने सभी विधानसभा में पांच कामों को लेकर अपना प्रदर्शन किया और कई जगह बीजेपी विधायकों की शह पर आप नेताओं को गिरफ्तार किया गया। देवप्रयाग में आप नेता गणेश भट्ट को विधायक से पांच सवाल पूछने पर पुलिस ने जबरदस्ती गिरफ्तार किया तो कोटद्वार में अरविंद वर्मा के नेतृत्व में प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया। लोकतंत्र में अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे आप कार्यकर्ताओं को कई जगह पुलिस ने जबरन रोक कर लोकतंत्र का मजाक बनाया। आप नेताओं ने गिरफ्तारी के बाद कहा आप ऐसे तानाशाही नेताओं और पुलिस से नहीं डरने वाली ,विधायक से सवाल पूछेगी कि पिछले पांच सालों में उन्होंने जनता की उम्मीदों के साथ छलावा क्यों किया और आज जब उनसे उनके कामों का हिसाब मांग रहे तो वो खुद गायब हैं और जबरन पुलिस से आप कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार करवा रही।