देश में खाद्यान और दवाइयों का कोई संकट नहीं : गृह मंत्री

Share this story

देश में खाद्यान और दवाइयों का कोई संकट नहीं : गृह मंत्री

कोरोना संकट के बीच गृहमंत्री अमित शाह ने देशवासियों को आश्वस्त करते हुए कहा है कि, देश में खाद्यान सामाग्री और दवाइयों का पर्याप्त भंडार है, लिहाजा देशवासियों को परेशान होने की जरूरत नहीं है. उन्होंने ट्वीट किया, देश के गृह मंत्री के नाते मैं जनता को पुनः आश्वस्त करता हूं कि देश में अन्न, दवाई व अन्य रोजमर्रा की चीज़ों का पर्याप्त भंडार है, इसलिए किसी भी नागरिक को परेशान होने की आवश्यकता नहीं है. साथ ही संपन्न लोगों से निवेदन करता हूं कि आप आगे आकर आसपास रहने वाले गरीबों की सहायता करें. गृहमंत्री शाह ने, कोरोना से निपटने के लिए सभी राज्य सरकारों के प्रयासों की भी सराहना की.

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या दस हजार के पार पहुंची

देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा दस हजार के पार पहुंच गया है. कुल संक्रमितों की संख्या दस हजार तीन सौ तिरेसठ पहुंच चुकी है और मरने वालों की संख्या 339 हो गई है. बीते 24 घंटे की बात करें तो कुल 1,211 नए मामले सामने आए हैं और 31 लोगों की मौत हुई है. पूरी दुनिया की बात करें तो 18 लाख से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और एक लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

कोरोना महामारी के खिलाफ एकजुट हों देशवासी : सोनिया गांधी

कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने  आज एक वीडियो संदेश जारी कर देशवासियों से कोरोना महामारी के खिलाफ एकजुट होने की अपील की. उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में सभी देशवासी सावधानी बरतें और सरकारी दिशानिर्देशों का पालन करें. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राष्ट्र के नाम संबोधन से कुछ देर पहले जारी वीडियो संदेश में सोनिया गांधी ने कहा, मैं इस संकट के समय में भी शांति, धैर्य और संयम बनाए रखने के लिए सभी देशवासियों को दिल से धन्यवाद करती हूं. उन्होंने कहा कि सभी देशवासी अपने-अपने घरों में रह कर बंद का पूरी तरह पालन पालन करें.