बिहार बंद के दौरान राजद कार्यकर्ताओं ने लगाया जाम

Share this story

बिहार बंद के दौरान राजद कार्यकर्ताओं ने लगाया जाम

बिहार में राष्ट्रीय जनता दल कार्यकर्ताओं ने नागरिक संशोधन कानून और एनआरसी के विरोध में बुलाए बंद के दौरान भागलपुर में वाहनों में तोड़-फोड़ की । न्यूज एजेंसी एएनआई ने इसका इसका विडियो जारी किया है, जिसमें राजद कार्यकर्ता वाहनों पर लाठियां बरसाते हुए दिख रहे हैं ।

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) कार्यकर्ताओं ने पार्टी के आह्वान पर बिहार बंद के दौरान ओवरब्रिज के पास जाम कर दिया। प्रदर्शनकारियों ने मोदी सरकार विरोधी नारे लगाये।

कई जगहों पर अहले सुबह आरजेडी कार्यकर्ता बंद को सफल बनाने सड़कों पर उतरे. जहानाबाद में जहां ट्रेनों का परिचालन रोक दिया गया वहीं पटना-छपरा-हाजीपुर-मुजफ्फरपुर मुख्य सड़क पर भी जाम लगा दिया ।

अररिया

जिले के फारबिसगंज रेलवे स्टेशन पर बिहार बंद के दौरान जोगबनी-कटिहार पैसेंजर ट्रैन को रोककर प्रदर्शन जारी है. आरजेडी और यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने CAA के विरोध में यहां ट्रेन रोक दी है और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी और प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं फोर लेन को भी जाम कर दिया गया और फारबिसगंज ITI कॉलेज के समीप आवागमन बाधित कर दिया. आरजेडी और यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं के हंगामे के कारण फोर लेन सड़क पर ट्रकों की लंबी कतार लग गई है ।
छपरा जिले में भी कई जगह पर आरजेडी कार्यकर्ताओं ने सड़क जाम कर दिया. यहां बाजार समिति चौक के पास युवा आरजेडी के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश उपाध्यक्ष सुनील राय के नेतृत्व में सड़क जाम किया जिसके कारण छपरा-पटना और छपरा-मुजफ्फरपुर मार्ग पर यातायात पूरी तरह बाधित है. पार्टी के कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार पर मनमानी का आरोप लगाया और कहा कि लोगों पर जबरन नागरिकता संशोधन कानून और NRC थोपा जा रहा है.इसके अलावा राजद कार्यकर्ताओं ने जिले के ताजपुर-मुसरीघरारी, दलसिंहसराय, उजियारपुर में भी यातायात ठप कर दिया। तमाम दुकानें बन्द हैं। कहींं से कोई अप्रिय घटना की सूचना नही मिली है। प्रशासन ने ठंड को देखते हुए 22 दिसम्बर तक कक्षा 1 से 8 तक की कक्षाएं बंद कर दी हैं।