Breaking News
उत्तराखंड

यहां बाघ के क्षतविक्षत शव मिलने से मचा हड़कंप

रामनगर। तराई पश्चिमी वन प्रभाग रामनगर के आमपोखरा रेंज के प्लाट संख्या 58 में मंगल वार की शाम वन कर्मियों को गश्त के दौरान एक बाघ का शव मिलने से वन विभाग में हड़कम्प मच गया हैं। बाघ की मौत की खबर मिलते ही आनन फानन में उच्चाधिकारी मोके पर पहुँचे। टाईगर की उम्र लगभग बाघ की उम्र तीन साल के लगभग बताई जा रही हैं।

बाघ का शव पुराना होने के कारण के शव सड़ गल गया था। मौके पर वन विभाग के पशु चिकित्साधिकारी डॉ.दुष्यंत ओर डॉ. संदीप द्वारा उसका पोस्टमार्टम किया गया। डॉ दुष्यन्त ने बताया कि उसके सर में फ्रैक्चर था। बाकी पूरा शरीर सड़ चुका था। ऐसा लगता है कि आपसी संघर्ष में ही उसके सर पर चोट लगने से उसकी मौत हुई होगी। शव का पोस्टमार्टम करने के बाद मौके पर ही जला दिया गया। डीएफओ बलवंत सिंह शाही ने कहा कि वनकर्मियों ने गश्त के दौरान बाघ का शव देखा गया। शव कुछ दिन पुराना है। प्रथम दृष्टया उसकी मौत आपसी संघर्ष से होने का अनुमान है। बुधवार की सुबह बाघ के शव का पोस्टमार्टम करने जे बाद उसे जलाने की कार्यवाही तुमड़िया खत्ता वन विभाग की चौकी में कई है।

डीएफओ बलवन्त सिंह शाही ने बताया कि मंगल वार शाम बाघ का शव मिलने की सूचना मिली। मौका मुआयना करने के उपरांत पोस्टमार्टम की कार्यवाई पशुचिकित्सा अधिकारियों की देख रेख में सम्पन्न हुई ।

vojnetwork@gmail.com

No.1 Hindi News Portal

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button