AD
उत्तराखण्ड

राज्यपाल ने दिया “जनरल बिपिन रावत डिफेंस एकेडमी” को लेकर सहयोग का आश्वासन

देहरादून: राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि) से शनिवार को द टौंस ब्रिज स्कूल के चेयरमैन विजय नागर व स्कूल के डायरेक्टर शैलेन्द्र बेंजामिन ने राजभवन में मुलाकात की। इस दौरान नागर ने राज्यपाल को “द टौंस ब्रिज स्कूल” द्वारा “जनरल बिपिन रावत डिफेंस एकेडमी” के शुरु किये जाने की जानकारी दीI

नगर ने बताया कि द टौंस ब्रिज स्कूल, देश के प्रथम सीडीएस स्व. जनरल बिपिन रावत के नाम से “जनरल बिपिन रावत डिफेंस एकेडमी शुरु करने जा रहा है। इस अकादमी में स्टूडेंट्स को विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं, जिनमें आरआईएमसी, आईएमए, एनडीए की तैयारी कराई जाएगी। अकादमी में 20% सीटें उत्तराखंड की वीर नारियों के बच्चों के लिए आरक्षित रहेंगी।

उन्होंने बताया कि स्कूल द्वारा ‘एनुअल जनरल बिपिन रावत मेमोरियल लेक्चर’ भी प्रारंभ किए जाने की योजना है। जिसमें रक्षा क्षेत्र के विशेषज्ञों को आमंत्रित कर बच्चों को प्रेरित किया जाएगा। इसके अलावा विद्यालय द्वारा स्वर्गीय श्रीमती मधुलिका रावत के नाम से बालिका शिक्षा को बढ़ाने के लिए छात्रवृत्ति योजना चलाई जायेगी। इस एकेडमी की लीगल एडवाइजर के रूप में तारिणी रावत को नियुक्त किया जाएगा। राज्यपाल ने विद्यालय द्वारा किए जा रहे कार्यों में पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया।

Show More

Related Articles

Back to top button