स्वास्थ्य

राज्य में धीमी हुई कोरोना की रफ़्तार, 24 घंटे में मिले 103 संक्रमित , 3 मरीजों की मौत

देहरादून : उत्तराखंड कोरोना संक्रमण की रफ़्तार धीमी हो रही है I भले ही कोरोना केसों में कमी आई है लेकिन कोरोना मौतों का सिलसिला लगातार जारी है। प्रदेश में सोमवार को कोरोना के 103 नए मरीज मिले और तीन संक्रमितों की मौत हो गई। इनमे देहरादून जिले के तीन अलग अलग अस्पतालों में भर्ती तीन मरीजों की मौत हुई है।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार सोमवार को अल्मोड़ा में दो, बागेश्वर में दो, चमोली में एक, चम्पावत में एक, देहरादून में 32, हरिद्वार में 17, नैनीताल में 17, पौड़ी में 15, रुद्रप्रयाग में एक, टिहरी में एक, यूएस नगर में 13 और उत्तरकाशी जिले में एक मरीज में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।

वहीं राज्य में 626 मरीज इलाज के बाद डिस्चार्ज किए गए है I अब राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या महज 1069 रह गई है। सोमवार को राज्य के विभिन्न अस्पतालों की लैब से 7813 मरीजों की जांच रिपोर्ट आई जबकि 10 हजार से अधिक सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं।

राज्य में कोरोना संक्रमण की दर 1.3 प्रतिशत जबकि मरीजों के ठीक होने की दर 96 प्रतिशत के करीब पहुंच गई है। इसके साथ ही राज्य में कोरोना के अभी तक कुल मरीजों की संख्या चार लाख 35 हजार से अधिक हो गई है। जबकि मरने वालों का आंकड़ा 7674 पहुंच गया है।

Show More

Related Articles

Back to top button