पुजारा एक मैच के लिए निलंबित, ससेक्स ने 12 अंक गंवाए

पुजारा एक मैच के लिए निलंबित, ससेक्स ने 12 अंक गंवाए

लंदन, 19 सितंबर (आईएएनएस)। काउंटी चैंपियनशिप के डिवीजन II में ससेक्स का नेतृत्व कर रहे भारत के मध्यक्रम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा पर एक मैच का प्रतिबंध लगाया गया है, जबकि टीम पर 12 अंकों का जुर्माना लगाया गया है।

क्लब को पिछले सप्ताह काउंटी चैंपियनशिप के हालिया दौर में होव में लीसेस्टरशायर पर जीत के दौरान सीज़न का तीसरा और चौथा दंड मिला।

काउंटी चैंपियनशिप के नियमों के अनुसार, एक सीज़न के दौरान चार दंड जमा करने पर व्यावसायिक आचरण विनियमों के विनियमन 4.29 के तहत स्वचालित रूप से 12-पॉइंट की कटौती शुरू हो जाती है।

अंग्रेजी मीडिया की रिपोर्टों के अनुसार, विनियमन 3.0 में कहा गया है कि एक कप्तान जिसने उन सभी मैचों में टीम का नेतृत्व किया, जहां पेनल्टी प्राप्त हुई थी, उसे चार-पेनल्टी सीमा पार होने पर एक मैच के लिए निलंबित कर दिया जाएगा।

ससेक्स लीसेस्टरशायर के खिलाफ दो निश्चित पेनल्टी के साथ खेल में आया था। पुजारा पेनल्टी पाने वाले पहले खिलाड़ी थे, जब उन्हें डरहम के खिलाफ ससेक्स के सीज़न के पहले मैच में "क्रिकेट मैदान के किसी भी हिस्से, उपकरण या मैच में इस्तेमाल किए गए उपकरणों के साथ जानबूझकर दुर्व्यवहार करने" के लिए फटकार लगाई गई थी।

अप्रैल में यॉर्कशायर के खिलाफ मैच के दौरान टॉम हेन्स को फटकार लगाई गई थी।

लीसेस्टरशायर के खिलाफ मैच में, हेन्स फिर से दोषी था क्योंकि अंपायरों ने लेवल वन के अपराध के लिए उसकी रिपोर्ट की थी। जैक कार्सन को लेवल दो के अपराध (किसी अन्य खिलाड़ी के साथ अनुचित और जानबूझकर शारीरिक संपर्क बनाना) के लिए व्यक्तिगत निश्चित दंड भी मिला। दोनों खिलाड़ियों को डर्बीशायर के खिलाफ उनके अगले मैच के लिए ससेक्स की टीम से बाहर कर दिया गया है, साथ ही अरी कारवेलस को भी, उनके संबंध में जांच की जा रही है।

पुजारा ने इस सीजन में ससेक्स के लिए तीन शतक लगाए हैं और उनका औसत 54.08 है। टॉम अलसॉप मंगलवार से शुरू होने वाले डर्बीशायर के खिलाफ टीम की कप्तानी करेंगे, इससे पहले कि पुजारा एक बार फिर अंतिम दौर के मैचों में चयन के लिए उपलब्ध हों।

मीडिया ने ससेक्स के मुख्य कोच पॉल फारब्रेस के हवाले से कहा,"यह बहुत शर्म की बात है कि इन घटनाओं ने लीसेस्टरशायर के खिलाफ शानदार खेल और सीज़न में की गई सारी मेहनत को धूमिल कर दिया है। मैं अपने शानदार सदस्यों और समर्थकों के लिए निराश हूं और उन्हें आश्वस्त कर सकता हूं कि हम कड़ी मेहनत करेंगे। सुनिश्चित करेंगे कि हम दोबारा इस स्थिति में न हों।''

आईएएनएस

आरआर

Share this story

TOP STORIESs