पुरुष जूनियर एशिया कप: भारत ने चीनी ताइपे को 18-0 से रौंदा

पुरुष जूनियर एशिया कप: भारत ने चीनी ताइपे को 18-0 से रौंदा
सलालाह (ओमान), 25 मई (आईएएनएस)। भारत ने यहां पुरुष जूनियर एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरूआत पूल ए के अपने पहले मैच में चीनी ताइपे को 18-0 से रौंदने के साथ की।

हॉकी इंडिया ने एक विज्ञप्ति में सूचित किया कि भारत की जीत में अरिजीत सिंह हुंदल (19, 19, 30, 59) ने बुधवार शाम चार गोल किए, जबकि अमनदीप (37, 38, 41) ने हैट्रिक बनाई। कप्तान उत्तम सिंह (10, 59), बोबी सिंह धामी (11, 46) और चंदूरा बोबी पूवन्ना (9, 54) ने 2-2 गोल किए, जबकि आदित्य अर्जुन लालगे (37), शारदा नंद तिवारी (11) ), अंगद बीर सिंह (37), आमिर अली (51) और रावत योगेम्बर (60) ने भी एक-एक गोल किया।

भारत ने मैच की शुरूआत में दबाव बनाया और खुद के लिए एक महत्वपूर्ण पेनल्टी कार्नर अर्जित किया। लेकिन शारदा नंद तिवारी की फ्लिक का चीनी ताइपे ने बचाव किया। कप्तान उत्तम सिंह (10) ने विपक्ष के प्रतिरोध को तोड़ा और भारत के लिए पहला गोल किया, और कुछ सेकंड बाद, बॉबी सिंह धामी (11) ने एक शक्तिशाली स्ट्राइक के साथ भारत की बढ़त को दोगुना कर दिया। शारदा नंद तिवारी (11) ने पेनल्टी कार्नर से भारत के लिए तीसरा गोल किया जिससे भारत ने पहला क्वार्टर 3-0 की बढ़त के साथ समाप्त किया।

भारत ने दूसरे हाफ में अपना दबदबा कायम रखा और एक और पेनल्टी कार्नर हासिल करने में सफल रहा। लेकिन इस बार रोहित का शॉट रोक दिया गया। एक मिनट बाद, अरिजीत सिंह हुंदल (19, 19) ने भारत की बढ़त को और बढ़ाने और विपक्ष पर दबाव बढ़ाने के लिए लगातार दो बार स्कोर किया। मध्यांतर के समय, अरिजीत (30) ने नेट्स के निचले दाएं कोने की ओर एक शक्तिशाली शॉट मारकर अपनी हैट्रिक पूरी की और भारत की बढ़त को 6-0 तक पहुंचा दिया।

छह गोल से पीछे चल रही चीनी ताइपे ने तीसरी तिमाही की शुरूआत में तत्परता दिखानी शुरू की। लेकिन भारत ने जल्द ही मैच पर कब्जा जमा लिया और बॉबी सिंह धामी ने एक और अवसर बनाने के लिए सर्कल के अंदर प्रवेश किया, जिसे अंगद बीर सिंह (37) ने दूसरे गोल में बदल दिया।

कुछ सेकंड बाद, आदित्य अर्जुन लालगे (37) ने अंगद से एक शानदार पास प्राप्त करने के बाद गेंद को नेट्स में डाल दिया। अमनदीप (38) ने अगले मिनट में एक और गोल करके भारत की बढ़त को 9-0 कर दिया। क्वार्टर खत्म होने से पहले भारत ने तीन और गोल कर बढ़त को 12-0 कर लिया।

घड़ी में 15 मिनट बचे होने के साथ, भारत ने आगे बढ़ना जारी रखा और बॉबी सिंह धामी (46) ने एक बार फिर स्कोर कर दिया। चीनी ताइपे ने अधिक गोल रोकने की उम्मीद में संख्या में बचाव करना शुरू किया। लेकिन भारतीय खिलाड़ियों के लगातार हमलों ने दबाव बनाए रखा।

पेनल्टी कार्नर से आमिर अल (51) के शक्तिशाली फ्लिक ने भारत की बढ़त को 14-0 कर दिया। चंदूरा बोबी पूवन्ना (54) ने 15वां गोल किया, जबकि कप्तान उत्तम सिंह (59), अरिजीत (59) और रावत योगेम्बर (60) ने अंतिम मिनट में तीन और गोल किए, जिससे भारत ने 18-0 की आसान बढ़त बना ली और एकतरफा अंदाज में जीत हासिल कर ली।

भारतीय पुरुष हॉकी टीम अपने अगले मुकाबले में 25 मई को जापान से भिड़ेगी। उत्तम सिंह की अगुआई वाली टीम 27 मई को पाकिस्तान से भिड़ेगी और 28 मई को अपना आखिरी पूल गेम थाईलैंड के खिलाफ खेलेगी।

--आईएएनएस

आरआर

Share this story

TOP STORIESs