आईपीएल 2023 : पंजाब ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का किया फैसला

आईपीएल 2023 : पंजाब ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का किया फैसला
कोलकाता, 8 मई (आईएएनएस)। आईपीएल 2023 जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा है उतने ही मजेदार मैच क्रिकेट प्रेमियों को देखने को मिल रहे हैं। आज कोलकाता के ईडन गार्डन में 53वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला जा रहा है। पंजाब ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। दोनों टीमों की नजर जीत के साथ दो अंक प्राप्त करने पर होगी।

कोलकाता ने लीग में अब तक 10 में से 4 मुकाबले जीते हैं और वह प्वाइंट्स टेबल में 8वें पायदान पर है तो वहीं पंजाब को 10 में से 5 मैचों में विजय प्राप्त हुई है और वह प्वाइंट्स टेबल में 7वें स्थान पर है। इस सीजन में इससे पहले भी दोनों टीमें आपस में भीड़ चुकी हैं। उस समय पंजाब ने डीएलएस मेथड से मुकाबले को 7 रन से अपने नाम किया था। वैसे तो दोनों ही टीमों के लिए आज का मैच जीतना जरुरी है, लेकिन कोलकाता की नजर पिछली हार का बदला लेने पर भी होगी।

पिछले मैच की बात करें तो पंजाब को मुंबई ने छह विकेट से हराया था, तो पिछले मुकाबले में कोलकाता ने हैदराबाद को पांच रन से हराया था। दोनों टीमों के लिए आखिरी के मैच प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए करो या मरो के हो गए हैं। इसलिए आज का मैच काफी मजेदार होने की उम्मीद है।

टीमें :

पंजाब किंग्स : प्रभसिमरन सिंह, शिखर धवन (कप्तान), भानुका राजपक्षे, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा, सैम करन, शाहरुख खान, हरप्रीत बराड़, ऋषि धवन, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह।

कोलकाता नाइट राइडर्स : रहमानुल्लाह गुरबाज, वेंकटेश अय्यर, नितीश राणा (कप्तान), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नारायण, शार्दुल ठाकुर, वैभव अरोड़ा, हर्षित राणा, सुयश शर्मा, वरुण चक्रवर्ती।

--आईएएनएस

केसी/एसजीके

Share this story

TOP STORIESs