AD
खेल

स्पेन के कोच एनरिक ने कहा, जर्मनी के खिलाफ अगले मैच की तैयारी पर कोई असर नहीं पड़ेगा

दोहा, 24 नवंबर (आईएएनएस)। स्पेन के कोच लुइस एनरिक ने कहा कि बुधवार को कोस्टा रिको पर उनकी टीम की 7-0 की जीत से रविवार को जर्मनी के खिलाफ होने वाले अगले मैच की तैयारी पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

स्पेन ने अपने 2022 विश्व कप अभियान की शानदार शुरूआत की, लेकिन उनके अगले प्रतिद्वंद्वी जापान ने बुधवार को जर्मनी पर 2-1 से जीत दर्ज की, वह रविवार के मैच में जीत की उम्मीद करेगा क्योंकि यह हार उनको अभियान से भी बाहर कर सकती है।

स्पेन शुरू से अंत तक कोस्टा रिको पर हावी रहा, नियमित अंतराल पर आने वाले लक्ष्यों के साथ: दानी ओलमो ने स्कोरिंग की शुरूआत की, फेरान टोरेस ने दो बार स्कोर किया और मार्कोस असेंसियो, गेवी, कार्लोस सोलर और अल्वारो मोराटा सभी ने स्कोर किया क्योंकि स्पेनिश ने 1998 में विश्व कप फाइनल में 6-1 के अपने पिछले रिकॉर्ड को तोड़ते हुए सबसे बड़ी जीत दर्ज की।

इस बीच, 18 साल और 110 दिन की उम्र में गेवी के गोल ने उन्हें विश्व कप फाइनल में स्कोर करने वाला सबसे कम उम्र का स्पेनिश खिलाड़ी बना दिया।

एनरिक ने कहा, यह हमारे लिए एक बहुत ही खास मैच था। हमने सबसे अच्छे संभव तरीका शुरू करने पर जोर दिया और इसने पूरी तरह से काम किया।

स्पेन आमतौर पर टूर्नामेंट की शुरूआत अच्छी नहीं करता है, लेकिन इस मुकाबले में सब कुछ उसके पक्ष में रहा। स्पेन खेल के लगभग हर पहलू में बेहतर था।

52 वर्षीय ने कहा, परिणाम महत्वपूर्ण था क्योंकि अभी भी सब कुछ सुलझाना बाकी है। मेरा उद्देश्य टीम को अगले दौर के लिए क्वालीफाई करने में मदद करना है।

कोस्टा रिको के कोच लुइस फर्नांडो सुआरेज के लिए यह एक अलग कहानी थी, जिनकी टीम पूरे खेल में शॉट लगाने में नाकाम रही।

सुआरेज ने कहा, मुझे यह सोचना होगा कि ड्रेसिंग रूम जाते समय अपने खिलाड़ियों से क्या कहना है। हमें यह महसूस करना होगा कि हमने क्या गलत किया और अपने अगले गेम में चीजों को पूरी तरह अलग तरीके से करना होगा।

कोस्टा रिको अपना अगला मैच रविवार को जापान के खिलाफ खेलेगा।

–आईएएनएस

एचएमए/आरआर

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button