AD
उत्तराखण्ड

वेल्हम गर्ल्स स्कूल में छह छात्राएं कोरोना संक्रमित, स्कूल माइक्रो कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित

देहरादून : डालनवाला क्षेत्र स्थित वेल्हम गर्ल्स स्कूल में छह छात्राएं कोरोना संक्रमित पाई गई I एक साथ छह छात्राओं के कोरोना संक्रमित पाए जाने पर स्कूल को माइक्रो कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित कर दिया गया है। स्कूल में बाहरी लोगों की आवाजाही पर अगले आदेशों तक रोक लगा दी गई है।

कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. मनोज उप्रेती ने इस क्षेत्र को कंटेनमेंट या माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित करने के लिए जिलाधिकारी से अनुरोध किया था। मुख्य चिकित्सा अधिकारी की रिपोर्ट पर जिलाधिकारी डॉ. आर. राजेेश कुमार ने वेल्हम गर्ल्स स्कूल को उत्तराखंड महामारी कोविड-19 रेगुलेशंस-2020, महामारी अधिनियम वर्ष 1897 और आपदा प्रबंधन अधिनियम-2005 के अधीन माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। 

वहीं, बुधवार को भी स्वास्थ्य विभाग की टीम ने स्कूल में जाकर प्रबंधन को जरूरी दिशा-निर्देश दिए। साथ ही छात्राओं से हालचाल पूछा। इसके अलावा संक्रमित मिलीं छात्राओं के संपर्क में आईं अन्य छात्राओं, शिक्षकों और स्टाफ की भी कोरोना जांच के लिए नमूने लिए जा रहे हैं। संक्रमित मिलीं छात्राओं के संपर्क में आईं अन्य छात्राओं, शिक्षकों और स्टाफ की भी कोरोना जांच के लिए नमूने लिए जा रहे हैं। सीएमओ डॉ. मनोज उप्रेती ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम बृहस्पतिवार को भी स्कूल का निरीक्षण करेगी। 

Show More

Related Articles

Back to top button