उत्तराखण्ड

पत्नी के मायके से नहीं आने पर सिरफिरे ने दुकानों और वाहनों में लगा दी आग

देहरादून : सिगरेट लाइटर लेकर निकले सिरफिरे युवक ने पत्नी के मायके से नहीं आने पर 12 से ज्यादा वाहनों को आग के हवाले कर दिया। इसके अलावा दो दुकानें भी फूंक डाली। पुलिस को जब घटनाओं का पता चला तो सीसीटीवी फुटेज चेक किए गए। रविवार सुबह पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। हिरासत में आरोपी ने बोला कि उसने देहरादून जला दिया। 

शनिवार रात को यह घटनाक्रम शुरू हुआ। आईएसबीटी के पास एक टायर मैकेनिक की दुकान और वहां खड़ी दो बाइकों मे आग लग गई थी। स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस ने आग बुझाई तो थोड़ी देर बाद ही माजरा से आग लगने की खबर आई गई। यहां पर एक बाइक में आग लगी थी। इसके बाद पुलिस ने जरा सांस ही लिया था कि क्लेमेंटटाउन थाना क्षेत्र में एक ठेली में आग लगने की सूचना आ गई। पुलिस ने लोगों की मदद से आग बुझा दी। पटेलनगर पुलिस मामले की जांच ही कर रही थी कि कोतवाली थाना क्षेत्र में आग की घटनाओं से हड़कंप मच गया। यहां कुछ लोडर, बाइकों और एक जनरेटर को आग लगाई गई थी। इनती घटनाएं एक के बाद एक होने से पुलिस के भी हाथ पांव फूल गए। घटनास्थलों पर थाना पुलिस के साथ-साथ पुलिस के आला अधिकारी भी पहुंच गए।

थोड़ी राहत मिलते ही पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगालनी शुरू की। जिससे घटनाक्रम के पीछे की कहानी सामने आई | पता चला कि सभी जगहों पर एक ही युवक आग लगाता दिख रहा है। एसपी सिटी सरिता डोभाल ने बताया कि पुलिस ने रविवार तड़के आरोपी इरफान निवासी ब्राह्मणवाला को गिरफ्तार किया। उसने बताया कि वह पलटन बाजार में चूड़ियां बेचता है। उसकी पत्नी काफी समय पहले मायके गई थी। लेकिन, लौटकर नहीं आ रही थी। शनिवार शाम को भी उसकी बात हुई तो वह मना करने लगी। इस पर वह गुस्सा हो गया और शहर को आग लगाने निकल पड़ा। 

Related Articles

Back to top button