Breaking News
दिल्ली/एनसीआर

सरकारी जगह पर कब्जे की आशंका को लेकर पुलिस को सौंपा शिकायती पत्र

दिल्ली के मजनू का टीला के आस-पास के लोगों ने पुलिस को एक शिकायती पत्र सौंपा हैं जिसमें कहा गया है कि कुछ लोग सरकारी जगह पर कब्जा करने की कोशिश कर रहे हैं।लोगों ने पुलिस से कहा है कि हम आपका ध्यान मजनू का टीला के जे ब्लॉक में स्थित उस एक सरकारी नल ( Public Hydrant plot) की जगह पर दिलाना चाहते है जो कॉलोनी को बसाते समय 1958 में क्षेत्र के अधिकतर हर ब्लॉक में बनाये गए थे. समय के साथ साथ अधिकतर नलों की इस सरकारी जगह को कुछ दबंग लोगों ने कब्जा लिया. अब गिनती के 8 या 10 सरकारी नल वाली ये जगह बची हुई हैं.इन्ही में से एक जे 38 के बिल्कुल बगल में जे 37 से पहले गली की शुरुआत में हैं.

लोगों का कहना है कि यह नल आज लगभग 60 वर्षों से लोगों की सुविधा का एक सरकारी स्थल है. समय समय पर सत्ता में आये तमाम माननीय जनप्रतिनिधियों ने सरकारी विभाग से इसका जीर्णोद्धार करवाया है. आज भी यह स्थल बहुत से लोगों के नहाने, कपड़े धोने, पीने के पानी का बहुत ही उत्तम स्त्रोत हैं.

अभी पिछले दिनों हुई दो दिन वाली बरसात के कारण जे 37 मजनू का टीला के मकान का छज्जा सुबह 8 बजे उस सरकारी नल वाले स्थल पर गिर गया. भगवान की दया दृष्टि से कोई जान या माल का नुकसान नही हुआ.

परंतु अब क्योंकि जे 37 निवासी अपने मकान को बना रहे हैं इसलिए लोगों को आशंका है कि वो इस प्राचीन जन सुविधा स्थल को भी अन्य स्थलों की तरह कब्जा सकते हैं. अतः हमारा आपसे विन्रम अनुरोध है कि आप अपने विशेषाधिकार द्वारा इस सरकारी नल सुविधा स्थल ( पब्लिक हाईड्रेन्ट प्लाट)का र्णोद्धार करवाने का कष्ट करें. अगर हो सके तो इस स्थल पर पहले की ही तरह सरकारी भूमि वाला बोर्ड भी लगाएं. और इस स्थल पर होने वाले किसी भी तरह के कब्जे की हमारी आशंका पर उचित कार्यवाही कर हमें कृतार्थ करें.

vojnetwork@gmail.com

No.1 Hindi News Portal

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button