स्वास्थ्य

ऋषिकेश घुमने आये 84 पर्यटक कोरोना संक्रमित,घर लौट चुके हैं सभी

देहरादून : कोरोना संक्रमण के मामले प्रतिदिन बढ़ते ही जा रहे है I वहीं दूसरी तरफ इस खतरे के समय में भी लोग बाहर बहुत शौक से घूम रहे है I ऐसा ही एक लापरवाही का मामला सामने आया है जिसमे 84 पर्यटक कोरोना संक्रमित पाए गए I दरअसल, तीर्थनगरी ऋषिकेश में मंगलवार को कोरोना के मामले सामने आए जिसमे ऋषिकेश और उसके आसपास के क्षेत्र में 137 व्यक्ति संक्रमित पाए गए I जिनमें 84 पर्यटक शामिल हैं। लेकिन यह सभी पर्यटक वापस लौट चुके हैं। संक्रमितों में ऋषिकेश रोडवेज डिपो का एक कर्मचारी, और दो पुलिसकर्मी भी शामिल हैं।

ऋषिकेश के लक्ष्मणझूला क्षेत्र के कोविड नोडल अधिकारी डा. राजीव कुमार ने बताया कि क्षेत्र में 80 पर्यटकों की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव मिली है। संक्रमित पर्यटक दिल्ली, गाजियाबाद, मोदीनगर, रुड़की, राजस्थान आदि इलाके के रहने वाले हैं। इनकी एक दिन पहले जांच की गई थी। ये सभी लौट चुके हैं। इसके साथ ही यमकेश्वर और लक्ष्मणझूला क्षेत्र के 13 स्थानीय लोग की रिपोर्ट भी पाजिटिव मिली है। कुल 93 कोरोना के नए केस क्षेत्र में मिले हैं।

बीते सोमवार को राजकीय चिकित्सालय ऋषिकेश में 126 व्यक्तियों के आर टीपीसीआर सैंपल जांच के लिए एम्स ऋषिकेश भेजे गए थे, जिनकी रिपोर्ट मंगलवार को आई। हेल्थ सुपरवाइजर एसएस यादव ने बताया कि 24 व्यक्तियों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। जिनमे एंटीजन जांच में दो व्यक्तियों की रिपोर्ट पाजिटिव आई। संक्रमित बापूग्राम, 20 बीघा, आवास विकास कालोनी, श्यामपुर, गंगा नगर, शिवलोक कालोनी, इंदिरानगर, सुमन विहार, मनीराम रोड, तपोवन, हीरालाल मार्ग, ढालवाला आदि क्षेत्रों के निवासी हैं। बताया कि सभी ने बुखार, जुकाम और खांसी की शिकायत होने पर जांच कराई थी।

वहीं मुनिकीरेती क्षेत्र के नोडल अधिकारी डा. जगदीश जोशी ने बताया कि मंगलवार को 228 व्यक्तियों की आरटी पीसीआर जांच की गई। जबकि सोमवार को भेजे गए सैंपल की जांच रिपोर्ट में 18 व्यक्तियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है, जिनमें तपोवन पुलिस चौकी और नरेंद्र नगर थाने के दो पुलिसकर्मी, चार पर्यटक और शेष स्थानीय नागरिक शामिल हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button