राजनीति

कांग्रेस का वादा, सरकार बनने पर प्रदेशभर में दुपहिया वाहन की पार्किंग फ्री

देहरादून : उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने कई वादों और घोषणाओं की बौछार की । इसी कड़ी में कांग्रेस पार्टी ने प्रचार के अंतिम चरण में दो महत्वपूर्ण घोषणाएं की हैं। कांग्रेस ने घोषणा की है कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर किसी को भी प्रदेशभर में निर्धारित पार्किंग स्थल में अपना दुपहिया वाहन खड़ा करने पर कोई पार्किंग शुल्क नहीं देना होगा। यानि दुपहिया वाहनों के लिए पार्किंग पूरी तरह से निशुल्क होगी। वहीं दूसरी घोषणा में कहा कि खेती को बंदरों और सुअरों के आतंक से बचाने के लिए विस्तृत कार्ययोजना तैयार की जाएगी।

ये दो घोषणाए कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष शूरवीर सिंह सजवाण के साथ राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रो. गौरव वल्लभ ने कीं। इसके तहत कांग्रेस की सरकार बनने पर प्रदेश में दुपहिया वाहनों के लिए पार्किंग को फ्री करने का वादा किया गया है। इसके साथ ही बंदरों और सुअरों के आतंक के कारण खेतीबाड़ी से विमुख हो रहे लोगों को राहत देने की कवायद भी की गई है।

वही प्रो. गौरव ने कहा कि राज्य में पलायन का भी यह एक कारण है। कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर इस समस्या से निजात दिलाने के लिए भारतीय वन्यजीव संस्थान के साथ मिलकर एक ठोस कार्ययोजना बनाई जाएगी। और संस्थान से जो सुझाव मिलेगा उसके आधार पर कड़े कदम उठाये जायेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी चुनाव से पूर्व जनता से जो भी वादे कर रही है, उन्हें प्रतिज्ञा के रूप में पूरा करेगी। उन्होंने विश्वास जताया कि आने वाली 10 मार्च को प्रदेश में कांग्रेस की सरकार शपथ लेने जा रही है।

Related Articles

Back to top button