AD
उत्तराखण्ड

पुलिस ने कराई नशेड़ियों की परेड, नशे पर काबू पाने का निकाला नया तरीका

देहरादून: नशे पर लगाम लगाने के लिए पुलिस ने नया तरीका खोज निकाला है I जिसके चलते नशा बेचने वालों का सत्यापन और नशे के दलदल में फंसे लोगों की काउंसलिंग करते हुए उन्हें नशा छोड़ने के लिए जागरूक किया जा रहा है।

हरिद्वार जिले में नशे पर लगाम लगाने के लिए पुलिस ने नया अभियान शुरू किया है। इस संबंध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने हर थाने में सत्यापन और काउंसलिंग के दो रजिस्टर बनाने के निर्देश दिए हैं।

पुलिस ने मंगलवार से इस अभियान की शुरूआत कर दी है। इसी क्रम में थाना बहादराबाद परिसर में बहादराबाद क्षेत्र के आसपास नशा कर रहे व्यक्तियों की परेड कराई गयी। साथ ही भविष्य में नशा न करने की शपथ दिलाई गई।

थानाध्यक्ष नितेश शर्मा ने बताया कि पहले नशे में लिप्त रहे व्यक्तियों को थाने में बुलाया गया। उन्होंने उनसे ड्रग्स व अन्य नशा बेचने वाले और उसकी तस्करी करने वालों की सूचना तत्काल पुलिस को देने को कहा। यदि क्षेत्र में कोई भी व्यक्ति ड्रग्स बेचते हुए पकड़ा गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। सभी ने भविष्य में नशा न करने की बात कही। थानाध्यक्ष ने बताया कि एनडीपीएस एक्ट में पूर्व में गिरफ्तार अपराधियों का सत्यापन किया जा रहा है एवं ड्रग्स लेने वालों की काउंसलिंग की जा रही है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button