AD
देश

जर्मनी पहुंचे पीएम नरेन्द्र मोदी ने भारतीय समुदाय के लोगों के साथ की मुलाकात

देहरादून: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज सुबह जर्मनी की राजधानी बर्लिन में पहुंच गये हैं। यहां पर उन्होंने एक होटल में भारतीय समुदाय के लोगों के साथ मुलाकात की। मोदी का यहां भव्य स्वागत किया गया हैं। पीएम कुछ बच्चों से भी रूबरू हुए। मोदी यहां कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। इसके अलावा वह जर्मनी के चांसलर से भी मुलाकात करेंगे। पीएम बर्लिन में भारतीय समुदाय के लोगों से भी मिले। भारतीय प्रवासियों से मुलाकात का कार्यक्रम होटल एडलान केम्पिंस्की में रखा गया था। होटल में कई भारतीय पीएम का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। यहां पहुंचने पर उनका जोरदार स्वागत किया गया।

जर्मनी में रह रहे भारतीय समुदाय के लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी को देखते ही ‘वंदे मातरम’ और ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाने लगे। लोग हाथ जोड़कर पीएम का अभिवादन कर रहे थे।

भारतीयों से मुलाकात के दौरान मोदी ने अनन्या मिश्रा नाम की एक बच्ची से मुलाकात की। अनन्या के हाथों में एक पेंटिंग थी। बच्ची के हाथ में पेंटिंग देखकर पीएम उसके पास रुक गए और बातें करने लगे। अनन्या ने पीएम मोदी की पेंटिंग बनाई हुई थी। पीएम ने उसे अपना आटोग्राफ भी दिया। अनन्या ने कहा, ‘मोदी जी से मिलकर बहुत अच्छा लगा। मैंने उन्हें कहा कि मुझे गर्व है कि आप हमारे देश के प्रधानमंत्री हैं। मैंने उन्हें अपनी पेंटिंग दिखाई, उन्होंने इसपर अपने हस्ताक्षर भी किए।

Show More

Related Articles

Back to top button