राजनीति

सीएम धामी के सिविल कोड यूनिफार्म पर प्रियंका का पलटवार

देहरादून : चुनाव प्रचार के आखिरी दिन कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तरखंड में कई जनसभा को संबोधित किया और भाजपा की डबल इंजन की सरकार को घेरा । इस दौरान प्रियंका ने कहा कि उत्तराखंड और केंद्र में भाजपा की डबल इंजन वाली सरकार है। दावा किया जाता था कि तेजी से विकास होगा, मगर जुमलों के अलावा कुछ नहीं हुआ। सीएम धामी के कामन सिविल कोड यूनिफार्म पर प्रियंका ने पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा सरकार पहले लोगों का पेट भरे, रोजगार दे और महंगाई कम करे फिर इस पर बात करे।

वहीं मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज चौहान के चार धाम वाले बयान पर प्रियंका ने वार करते हुए कहा कि सात साल से केंद्र और पांच साल से राज्य में भाजपा है। हर बार 70 साल और मेरे परिवार पर अटकने की बजाय ये लोग बताएं कि इतने सालों में कितने आइआइटी और एम्स बनाएं। शिक्षा सुविधा को लेकर क्या किया? कोरोना के वक्त जब लोग मर रहे थे, तब सरकार ने क्या किया।

प्रियंका ने सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि नीतियां प्रदेश के लिए नहीं बल्कि पीएम और सीएम के उद्योगपति मित्रों के लिए बन रही हैं। गरीब, किसान और आम आदमी की कोई सुनवाई नहीं। हुनरमंद युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है। मगर इनके उद्योगपति मित्र रोज करोड़ों कमा रहे हैं। कृषि कानूनों का मतलब था मेहनत और खून-पसीना किसान का और फायदा उद्योगपतियों का। अनुभव की कमी के चलते भाजपा को तीन सीएम बदलने पड़े। आज खटीमा की सड़कों का हाल देखकर पता चला कि सीएम के क्षेत्र तक में विकास नहीं हुआ। इससे बेहतर तो हल्द्वानी की सड़कें हैं।

Related Articles

Back to top button