अन्य खबरें

OMG! दुल्हन की मंडी, मनपसंद बीवी खरीद ले जाते हैं मर्द, मां बाप ही लगाते हैं बोली

आज हम आपके लिए ऐसी खबर लेकर आए हैं जिसे आप पढ़कर कहेंगे कि क्या ऐसा भी हो सकता है? क्या ऐसा भी कहीं होता होगा? चलिए आपको यह खबर विस्तार से बताते है. आजतक आपने कई तरह के मार्केट देखे होंगे. कुछ मार्केट कपड़ों के तो कुछ अनाज की मंडियां के मार्केट. लेकिन क्या आपने कभी दुल्हन की मंडी देखी है?

lgaria Stara Zagora bride

आपको बता दें कि हम मजाक नहीं कर रहे हैं. बुल्गारिया  (Stara Zagora, Bulgaria)  में एक ऐसी जगह है, जहां बिलकुल लीगल है दुल्हन का बाजार. जी हां, इस मार्केट में लोग घूमकर अपने लिए पत्नी खरीदते हैं.

बुल्गारिया दक्षिण-पूर्व यूरोप में स्थित देश है, जिसकी राजधानी सोफ़िया है. बुल्गारिया में लगने वाली मंडी की, जहां दुल्हन बिकती है. बुल्गारिया के स्तारा जागोर ( Bulgaria Stara Zagora bride ) नाम की जगह पर दुल्हन की ये मंडी लगती है. इस जगह पर मर्द अपने परिवार के साथ आता है और अपने लिए पसंद की लड़की चुनता है. ( Stara Zagora bride )

Stara Zagora bride

जो लड़की लड़के को पसंद आती है, उसकी मोल-मोलाई की जाती है. लड़की के घरवाले जब दिए जा रहे दाम से संतुष्ट हो जाते हैं, तब उस कीमत में अपनी बेटी को लड़के के हवाले कर दिया जाता है. लड़का उस लड़की को घर ले आता है और उसे अपनी पत्नी का दर्जा दे देता है.

Stara Zagora

दुल्हन का ये बाजार गरीब लड़कियों के लिए लगाया जाता है. आमतौर पर शादियों में काफी खर्च होता है. ऐसे परिवार जो अपनी बेटी की शादी नहीं करवा पाते, वो इस मंडी में अपनी बेटी को ले कर जाते हैं. इसके बाद लड़के वाले आते हैं और पसंद की लड़की को छांट लेते हैं. लड़की के घरवालों के हिसाब से पैसे देकर वो उस लड़की को खरीद लेते हैं. ये प्रथा बुल्गारिया में सालों से चली आ रही है. इस बाजार को लगाने के लिए सरकार भी इजाजत देती है.

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button