AD
बिजनेस

एनडीटीवी के नए बोर्ड ने आरआरपीआर निदेशक प्रणय रॉय और राधिका रॉय के इस्तीफे मंजूर किए

नई दिल्ली, 30 नवंबर (आईएएनएस)। एनडीटीवी के नए बोर्ड ने मंगलवार देर रात एक नाटकीय घटनाक्रम में प्रणय रॉय और राधिका रॉय के आरआरपीआर होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड (आरआरपीआर) के निदेशक पद से इस्तीफे को मंजूरी दे दी। आरआरपीआर नई दिल्ली टेलीविजन लिमिटेड (एनडीटीवी) का प्रमोटर ग्रुप व्हीकल है।

इस्तीफे के बाद ये दोनों एनडीटीवी के मौजूदा और लंबे समय से प्रवर्तक और प्रबंधन कंपनी से बाहर हो गए हैं। इस प्रकार अदाणी समूह का अधिग्रहण पूरा हो गया।

बोर्ड ने तत्काल प्रभाव से आरआरपीआरएच बोर्ड में संजय पुगलिया और सेंथिल चेंगलवारायण को निदेशक नियुक्त किया।

उल्लेखीय है कि एनडीटीवी की प्रवर्तक फर्म आरआरपीआर होल्डिंग ने सोमवार को कहा था कि उसने अदाणी समूह के स्वामित्व वाले विश्वप्रधान कमर्शियल (वीसीपीएल) को अपनी इक्विटी पूंजी के 99.5 प्रतिशत शेयरों को स्थानांतरित कर दिया था, इस प्रकार अदानी समूह द्वारा एनडीटीवी के आधिकारिक अधिग्रहण को पूरा किया।

आंकड़े के मुताबिक, शेयरों के हस्तांतरण से अदाणी समूह को एनडीटीवीमें 29.18 प्रतिशत हिस्सेदारी का नियंत्रण मिल जाएगा। डायवर्सिफाइड समूह भी मीडिया फर्म में 26 प्रतिशत हिस्सेदारी के लिए एक खुली पेशकश कर रहा है। 22 नवंबर को शुरू हुई खुली पेशकश में शेयरधारकों ने अब तक 53 लाख शेयर या 1.67 करोड़ शेयरों के निर्गम आकार का 31.78 फीसदी हिस्सा देखा है।

ओपन ऑफर 5 दिसंबर को बंद होगा।

–आईएएनएस

एसजीके/एएनएम

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button