संदिग्ध स्थिति में मिला नाबालिग आदिवासी लड़की का शव, दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका, विरोध में लोगों ने घेरा थाना

संदिग्ध स्थिति में मिला नाबालिग आदिवासी लड़की का शव, दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका, विरोध में लोगों ने घेरा थाना

रांची, 20 नवंबर (आईएएनएस)। झारखंड के लातेहार जिले के चंदवा थाना क्षेत्र में सोमवार को एक नाबालिग आदिवासी बालिका का शव संदिग्ध स्थिति में मिलने के बाद लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। सैकड़ों लोगों ने चंदवा थाने का घेराव कर रखा है। लड़की छठ पूजा में शामिल होने नदी घाट पर गई थी। इसके बाद उसका शव चंदवा स्थित रेलवे ओवरब्रिज के पास पड़ा मिला।

आशंका जताई जा रही है कि लड़की के साथ दुष्कर्म कर उसकी हत्या की गई है। थाने का घेराव कर रहे लोग वारदात को अंजाम देने वालों का पता लगाने और उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग रहे हैं। पुलिस ने संदेह के आधार पर कुछ युवकों को हिरासत में लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है।

लड़की के परिजनों का कहना है कि वह देवनद घाट पर हो रहे छठ महापर्व में रविवार की शाम सम्मिलित होने गई थी। इसके बाद वह घर नहीं लौटी। सोमवार की सुबह कुछ लोगों ने रेलवे ओवरब्रिज के पास उसका शव पड़ा हुआ देखा। सूचना पाकर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि पूरे मामले की छानबीन करने और पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पूरे घटनाक्रम का खुलासा होगा। जैसे ही घटना की खबर फैली, लोग बड़ी संख्या में चंदवा थाना पहुंचे। गुस्साए लोगों को थाना प्रभारी ने शांत कराया। पुलिस ने आश्वस्त किया है कि जल्द ही मामले का खुलासा कर लिया जाएगा। वारदात को लेकर तनाव की स्थिति बनी हुई है। लड़की के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

--आईएएनएस

एसएनसी/एबीएम

Share this story

TOP STORIESs