बिरसा मुंडा हॉकी स्टेडियम के निर्माण में ओडिशा ने खर्च किए 261.76 करोड़

बिरसा मुंडा हॉकी स्टेडियम के निर्माण में ओडिशा ने खर्च किए 261.76 करोड़
भुवनेश्वर, 16 मार्च (आईएएनएस)। ओडिशा सरकार ने राउरकेला में बिरसा मुंडा हॉकी स्टेडियम के निर्माण पर 261.76 करोड़ रुपये खर्च किए हैं। खेल मंत्री तुषारकांति बेहरा ने गुरुवार को राज्य विधानसभा को यह जानकारी दी।

भाजपा विधायक सुभाष पाणिग्रही के एक प्रश्न के लिखित बयान में मंत्री ने कहा कि हॉकी स्टेडियम के निर्माण के लिए राज्य के बजट से 124.94 करोड़ रुपये और जिला खनिज फाउंडेशन (डीएमएफ) निधि से 136.82 करोड़ रुपये का उपयोग किया गया है।

उन्होंने कहा, हालांकि युवा मामलों और खेल मंत्रालय ने परियोजना के लिए कोई फंड आवंटित नहीं किया है।

बेहरा ने आगे बताया कि राज्य के पीएसयू ओडिशा इंडस्ट्रियल इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन द्वारा समय सीमा के भीतर काम किया गया था।

बिरसा मुंडा हॉकी स्टेडियम ने गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड बनाया है, क्योंकि यह दुनिया का सबसे बड़ा पूरी तरह से बैठने वाला हॉकी स्टेडियम है।

स्टेडियम, जो अब हॉकी बुनियादी ढांचे में एक बेंचमार्क है, रिकॉर्ड 15 महीनों में बनाया गया था और इसमें सभी के लिए निर्बाध देखने के अनुभव के साथ 20,011 की बैठने की क्षमता है।

पिछले पुरुष एफआईएच हॉकी विश्व कप का आयोजन इस साल जनवरी में भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम के साथ स्टेडियम में किया गया था। एफआईएच हॉकी प्रो लीग का आयोजन 10 से 15 मार्च के बीच बिरसा मुंडा हॉकी स्टेडियम में किया गया था।

--आईएएनएस

एसजीके

Share this story

TOP STORIESs