नई संसद में मंगलवार को लोकसभा में महिला आरक्षण विधेयक पेश कर सकती है सरकार, भाजपा सांसदों को दिए गए निर्देश

नई संसद में मंगलवार को लोकसभा में महिला आरक्षण विधेयक पेश कर सकती है सरकार, भाजपा सांसदों को दिए गए निर्देश

नई दिल्ली,18 सितंबर (आईएएनएस)। देश की नई संसद में दोनों सदनों- लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही मंगलवार से शुरू होने जा रही है और बताया जा रहा है कि देश के नए संसद भवन में देश के लगभग आधी आबादी यानी महिलाओं से जुड़ा हुआ पहला कानून पास होगा।

सूत्रों के मुताबिक, सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में लोकसभा एवं राज्यों की विधानसभाओं में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण से जुड़े बिल को मंजूरी दे दी गई। हालांकि इसे लेकर सरकार की तरफ से अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, लेकिन सूत्रों की मानें तो मंगलवार को देश के नए संसद भवन में सरकार महिला आरक्षण से जुड़े विधेयक को लोकसभा में पेश कर सकती है।

बताया जा रहा है कि भाजपा ने इसे एक बड़ा अवसर बनाने की भी तैयारी शुरू कर दी है। भाजपा ने अपने दिल्ली के और दिल्ली की सीमा से सटे अन्य राज्यों के सांसदों को महिलाओं को बड़े पैमाने पर दिल्ली लाने को कहा है। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन महिलाओं को संबोधित भी कर सकते हैं। इन महिलाओं को संसद में दर्शक के तौर पर ले जाने पर भी विचार किया जा रहा है।

--आईएएनएस

एसटीपी/एसजीके

Share this story

TOP STORIESs