गिरिडीह और धनबाद के इलाकों में तबाही मचा रहा 42 हाथियों का झुंड, दादा-पोती को कुचलकर मार डाला

गिरिडीह और धनबाद के इलाकों में तबाही मचा रहा 42 हाथियों का झुंड, दादा-पोती को कुचलकर मार डाला

रांची, 20 नवंबर (आईएएनएस)। झारखंड के गिरिडीह जिले के गांडेय में सोमवार को जंगली हाथियों के झुंड ने एक 55 वर्षीय शख्स और उसकी सात साल की पोती को कुचलकर मार डाला। झुंड में 42 हाथी हैं, जो धनबाद और गिरिडीह के इलाके में पिछले 15 दिनों से तबाही मचा रहे हैं।

बताया गया कि रविवार की रात हाथियों का यह झुंड धनबाद के टुंडी प्रखंड क्षेत्र से निकलकर गिरिडीह के गांडेय प्रखंड के गांवों में पहुंचा। सोमवार सुबह अहिल्यापुर थाना क्षेत्र के बोना बाघडीह इलाके में हाथियों का झुंड फसलों को रौंद रहा था, तब ग्रामीणों ने उन्हें खदेड़ने की कोशिश की।

इस पर हाथी और आक्रामक हो उठे और आबादी वाले इलाके में घुस आए। इसी दौरान बनखंजो नदी के पास 55 वर्षीय जैनुल अंसारी और उनकी सात वर्षीया पोता नूरजहां खातून को हाथियों ने कुचल डाला। इसके बाद हाथियों ने दर्जनों एकड़ क्षेत्र में लगी धान की फसलें रौंद डाली।

इसके पहले बीते हफ्ते टुंडी में हाथियों के इसी दल ने पश्चिमी टुंडी में एक युवक को कुचल डाला था। बीते शनिवार को पश्चिम सिंहभूम के चाकुलिया थाना क्षेत्र के सुनसुनिया गांव में भी हाथियों के एक झुंड ने संतोष मुंडा नामक युवक को कुचलकर मार डाला था।

--आईएएनएस

एसएनसी/एबीएम

Share this story

TOP STORIESs