स्वास्थ्य

दून अस्पताल में फिर से शुरू हुई एमआरआई जांच, मरीजों को मिली राहत

देहरादूनः प्राइवेट लैब में महंगी फीस देकर इलाज कराने वाले मरीजों के लिए राहत की खबर आई है I लंबे इंतजार के बाद राजधानी के सरकारी अस्पताल दून मेडिकल कॉलेज में एमआरआई जांच शुरू हो गई है। दून अस्पताल में बीते 2 साल से एमआरआई जांच ठप पड़ी हुई थी। लेकिन अब नई एमआरआई मशीन शुरू होने से मरीजों को काफी राहत मिली है। इससे पहले दून अस्पताल आने वाले मरीजों को प्राइवेट लैब में महंगी फीस देकर जांच करानी पड़ती थी।

राजकीय दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल के डिप्टी मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. एनएस खत्री के ने बताया कि सोमवार को जांच कराने के लिए काफी मरीज पहुंचे थे। ऐसे में पहले दिन 20 मरीजों की ही एमआरआई जांच हो पायी। उन्होंने बताया कि काफी लंबे समय से जो एमआरआई जांच के लिए परेशान थे, उनको यह सुविधा मिल गई है।

बता दे कि दून अस्पताल में एमआरआई जांच करीब 2 साल से बंद थी। इस सुविधा के न होने से मरीजों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। दुर्घटना, हड्डी और न्यूरो संबंधी जैसे मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था और उन्हें प्राइवेट केंद्रों में एमआरआई जांच कराने के लिए मजबूर होना पड़ता था। जहां 8 से 10 हजार रुपए में जांच होती है। वहीं, दून अस्पताल में यह जांच साढ़े 3 हजार रुपए में होती है।

Related Articles

Back to top button