Breaking News
उत्तराखंड

कोरोना के खौफ के बीच शुरू हुआ ‘लूट’ का खेल

वैश्विक महामारी बन चुके कोरोना वायरस के खौफ से जहां पूरी दुनिया सकते हैं वहीं, इस वायरस से बचने के नाम पर लूट का खुला खेल भी शुरू हो गया है। बात उत्तराखंड की करें तो अस्थाई राजधानी देहरादून से लेकर प्रदेश के अन्य छोटे बड़े नगरों में मास्क और सेनाइजर के दाम आसमान छू रहे हैं। मेडिकल स्टोर मालिक प्रिंट रेट से कई गुना ज्यादा कीमतों पर मास्क और सेनेटाइजर बेच रहे हैं। कोरोना से घबराए लोगों के पास ऊंची कीमतों पर मास्क, सेनेटाइजर खरीदने के लिवा कोई चारा नहीं है।

कोरोना वायरस से बचाव को लिए जब से डाक्टरों ने लोगों को मास्क और सेनेटाइजर इस्तेमाल करने का सुझाव दिया है तभी से मेडिकल स्टोर मालिकों ने यह गोरखधंधा शुरू कर दिया है। कोरोना वायरस की महामारी के कारण सैनेटाइजर और मास्क की मांग ज्यादा बढ़ गई है, जिसके बाद कंपनियों ने मास्क और सैनिटाइजर की काला बाजारी शुरू कर दी है। स्टाक खत्म होने का हवाला देकर आम लोगों से प्रिंट रेट से ज्यादा कीमत वसूली जा रही है।

दोश की राजधानी दिल्ली समेत कई बड़े शहरों से भी इस तरह की खबरें सामने आ रही हैं। कई जगहों पर प्रशासन ने छापेमारी के जरिए कालाबाजारी का भंडाफोड़ भी किया है।

उत्तराखंड में सरकार ने मास्क और सेनेटाइजर की कालाबाजारी करने और ऊंचे दाम पर बेचने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है, मगर इस सबकी परवाह किए बिना मेडिकल स्टोर मालिक आम लोगों की मजबूरी का फायदा उठाने में लगे हुए हैं।

बीते रोज उत्तराखंड में कोरोना वायसर के संक्रमण का पहला मामला सामने आने के बाद से लोग सकते में हैं। प्रदेश सरकार ने दो दिन पहले ही कोरोना वायरस को महामारी घोषित करते हुए आगामी 31 मार्च तक सभी स्कूल, कालेज, सिनेमाघर आदि को बंद करने के आदेश दिए हैं। साथ ही बड़े आयोजनों पर भी रोक लगाने का आदेश दिया है।

vojnetwork@gmail.com

No.1 Hindi News Portal

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button