ट्रेंडिंग

Janhvi Kapoor ( जान्हवी कपूर ) Talks About Self-Love And Dating : जब डेटिंग की बात आती है तो ईमानदारी ही सबकुछ है

 

मुंबई, 25 अगस्त (आईएएनएस)। डेटिंग और रिश्तों के बारे में अभिनेत्री जान्हवी कपूर ने खुुलकर बात की। उन्होंने कहा कि हाई स्टैंडर्ड रखने का मतलब नकचढ़ा होना नहीं है, बल्कि खुद को इतना महत्व देना है कि आप जान सकें कि आप किस योग्य हैं।

टिंडर के स्वाइप राइड के नवीनतम एपिसोड में जान्हवी ने कहा, “अपने आप से प्‍यार करना यह जानने के बारे में है कि आप अधिक लायक हैं, और किसी ऐसे व्यक्ति के लिए समझौता न करें जो इसे ऐसे नहीं देखता।

 

 जान्हवी कपूर

सुंदरता सभी आकारों में आती है और खुशी अपने हर हिस्से को प्यार करने से शुरू होती है। एक मॉडर्न महिला के रूप में मैंने सीखा है कि हाई स्टैंडर्ड का होना नखरेबाजी नहीं है। यह स्वयं को इतना महत्व देना है कि आप जान सकें कि आप किस योग्य हैं।”

उन्होंने आगे कहा कि जब डेटिंग की बात आती है, तो ईमानदारी ही सब कुछ है। कोई खेल नहीं, सिर्फ वास्तविक संबंध हाेेेना चहिए। टिंडर की स्वाइप राइड का यह एपिसोड यह याद दिलाता है कि एक ऐसी दुनिया है, जो लेबल से प्यार करती है, लेेेकिन इसमें आपका मूल्य, आपका शरीर और आपके नियम मायने रखते हैं। आप एक ऐसे रिश्ते के हकदार हैं, जो आप सभी को वैसे ही प्यार करता है जैसे आप हैं।

बातचीत के दौरान जान्हवी ने बताया कि कैसे महिलाओं को अक्सर यह महसूस कराया जाता है कि वे पर्याप्त नहीं हैं, या आदर्श सौंदर्य मानकों को पूरा नहीं करती हैं।

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि अपनी त्वचा के प्रति आश्वस्त रहना और कम पर समझौता करने से इनकार करना आत्म-प्रेम और स्वस्थ रिश्ते को बढ़ावा देने की कुंजी है। यह भावना भारत में डेटिंग करने वाली 86 प्रतिशत महिलाओं के साथ मेल खाती है, जो कहती हैं कि डेटिंग करते समय खुद को प्राथमिकता देना सही है।

वे इस बारे में भी बात करते हैं कि आज किसी को जानने के लिए सिचुएशनशिप एक रोमांचक और कम दबाव वाला तरीका है। यह आज भारत में डेट करने वाली 40 प्रतिशत युवा महिलाओं के लिए सच है, जो अपनी वर्तमान डेटिंग प्राथमिकता के रूप में सिचुएशनशिप को चुनती हैं, जो अपनी शर्तों पर प्यार करने की इच्छा को दर्शाती है।

उन्‍होंने कहा कि जब डेटिंग की बात आती है तो आज युवा महिलाएं इस बारे में स्पष्ट रूप से सोचती हैं कि उन्हें क्या चाहिए।

लोकप्रिय लेखिका सुप्रिया जोशी के साथ फिल्म निर्देशक डेबी राव द्वारा सह-निर्मित स्वाइप राइड सीरीज उन महिलाओं को एक साथ लाने का प्‍लेटफार्म है जाेे अपने फैसले खुद लेना पसंद करती हैं, चाहे वह उनके करियर में हो, या उनके डेटिंग जीवन में।

एपिसोड का प्रीमियर शुक्रवार को टिंडर के यूट्यूब चैनल पर होगा और विशेष रूप से जियो सिनेमा पर स्ट्रीम किया जाएगा।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button